News

चिली को हरा भारत ने जीता वर्ल्ड लीग फाइनल

Last Modified - April 10, 2017, 4:14 pm

 

गोलकीपर सविता के शानदार प्रदर्शन के दम पर भारतीय महिला हॉकी टीम ने रविवार को हॉकी विश्व लीग राउंड-2 के फाइनल मैच में चिली को मात देकर खिताबी जीत हासिल की.दोनों टीम रविवार को नियमित समय में 1-1 की बराबरी पर रही जिससे मैच शूटआउट में चला गया. शूटआउट में भारतीय गोलकीपर सविता ने शानदार खेल दिखाकर अपनी टीम को विजेता बनाने में मदद की.

सविता को टूर्नामेंट की सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर चुना गया. उसने गोल के पीछे अद्भुत प्रदर्शन किया और किम जैकब और जोसेफा विलालाबेतिया को गोल नहीं करने दिये. कप्तान रानी और मोनिका ने गोल कर भारत को शूटआउट में 2-0 से बढ़त दिला दी. चिली की कैरोलिना गार्सिया ने तीसरे प्रयास में गोल किया लेकिन दीपिका ने गोल कर भारत को जीत दिलायी.

पांचवें मिनट में मारिया माल्दोनाडो ने चिली के लिये गोल किया, शुरू में ही पिछड़ने के बावजूद भारतीय महिला टीम ने उम्मीद नहीं छोड़ी.भारतीय खिलाड़ियों ने बेहतरीन डिफेंस से चिली को फिर दोबारा गोल नहीं करने दिया. हालांकि भारत ने 22वें मिनट में अपना पहला पेनल्टी कार्नर हासिल किया लेकिन चिली की गोलकीपर क्लाडिया शुलर ने इसका शानदार बचाव किया.

चिली ने तीसरे क्वार्टर तक बढ़त जारी रखी लेकिन फिर अनूपा बार्ला ने 41वें मिनट में पेनल्टी कार्नर को गोल में तब्दील कर अपनी टीम को बराबरी पर ला दिया.चौथे क्वार्टर में दोनों टीमों ने भरसक प्रयत्न किये और भारतीय स्ट्राइकर रानी मैच के अंतिम मिनट में मैदानी गोल करने के करीब पहुंच गयी लेकिन उनके मजबूत शाट का क्लाडिया ने शानदार बचाव किया.

 

Trending News

Related News