News

IPL-10: गुजरात लायंस ने पुणे को 7 विकेट से हराकर अपनी पहली जीत दर्ज की

IPL-10 में शुक्रवार के मुकाबले में गुजरात लायंस ने राइजिंग पुणे को सात विकेट से हराकर अपनी पहली जीत दर्ज कर ली है. पुणे ने गुजरात के सामने 172 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे उसने 18 ओवरों में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। टाई के बाद गुजरात के लिए ड्वेन स्मिथ 47 और ब्रैंडन मैक्कलम 49 की सलामी जोड़ी ने उसे मजबूत शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 8.5 ओवरों में 94 रन जोड़कर गुजरात की जीत की नींव रखी। इन दोनों के जाने के बाद कप्तान सुरेश रैना नाबाद 35 और एरॉन फिंच नाबाद 33 ने टीम को जीत दिलाई।

इससे पहले बल्लेबाजी करने उतरी पुणे ने निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट खोकर 171 रन बनाए थे। उसका यह स्कोर और ज्यादा होता लेकिन, अंतिम ओवर में टाई ने हैट्रिक लेकर उसे यहीं तक सीमित रखा। पुणे के लिए कप्तान स्टीवन स्मिथ ने 43, राहुल त्रिपाठी ने 33, मनोज तिवारी ने 31 और अंकित शर्मा तथा बेन स्टोक्स ने 25-25 रनों का योगदान दिया। आखिरी ओवर में एंड्रयू टाई की हैट्रिक के दम पर गुजरात लायंस ने राइजिंग पुणे सुपरजाएंट को आईपीएल के 10वें संस्करण के मैच में शुक्रवार को 171 रनों पर रोक दिया।

पुणे की टीम इससे ज्यादा रन बनाती, लेकिन टाई ने आखिरी ओवर में लगातार तीन विकेट लेकर उसे और आगे नहीं जाने दिया। अंत के ओवरों में अंकित शर्मा (25) और मनोज तिवारी (31) तेजी से रन बना रहे थे। टाई ने आखिरी ओवर की पहली गेंद पर ब्रैंडन मैक्कलम ने अंकित का शानदार कैच पकड़ा। इसी ओवर की दूसरी गेंद पर टाई ने तिवारी को सीमा रेखा के पास ईशान किशन के हाथों कैच कराया और तीसरी गेंद पर शार्दुल ठाकुर को बोल्ड कर अपनी हैट्रिक पूरी की। यह टाई का आईपीएल में पहला मैच है। टाई ने अपने कोटे के चार ओवरों में महज 17 रन दिए और पांच विकेट हासिल किए।

Trending News

Related News