रायपुर News

भूपेश बघेल ने अंबिकापुर जेल में बंद अभय सिंह को लेकर पुलिस पर लगाया साजिश का आरोप

Last Modified - April 18, 2017, 1:33 pm

छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेश बघेल ने अंबिकापुर जेल में बंद अभय सिंह के खिलाफ पुलिस पर साजिश रचने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि जिस अभय सिंह को पुलिस ने अपना पब्लिक लाइजनिंग आफिसर बनाया, सरकारी खर्चे पर हवाई यात्राएं कराई, पुलिस अफसरों के मेस में रूकवाया, उस पर अचानक 12 गैर जमानती मामले दर्ज कर लिए गए.

बघेल ने कहा कि अभय सिंह का दावा है कि उससे पुलिस के वरिष्ठ अफसरों ने जेल में मुलाकात करके जीरम हमले की कथित सीडी मांगी है. हाईकोर्ट के निर्देश पर पुलिस ने उसका बयान दर्ज किया है, जिसे हाईकोर्ट को सौंपते समय पुलिस ने आग्रह किया है कि उसे सार्वजनिक नहीं किया जाए । बघेल ने पूछा है कि आखिर उसके बयान में क्या है, जिसे पुलिस सार्वजनिक नहीं होने देना चाहती. बघेल ने ये भी आरोप लगाया कि अभय सिंह को जेल दाखिल करने से पहले कोई इंजेक्शन लगाया गया है, जिसकी वजह से वो लगातार बीमार रहता है.

बघेल ने पूरे मामले की सीबीआई जांच कराने की मांग की है. आपको बता दें कि बघेल ने शुक्रवार को अंबिकापुर जेल में अभय सिंह से मुलाकात की थी. जिस पर भाजपा ने सवाल उठाते हुए सरकार से इसकी न्यायिक जांच कराने की मांग की थी । वहीं मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने अभय सिंह से भूपेश बघेल की जेल में हुई मुलाकात के मामले में सूरजपुर में पत्रकारों से कहा कि जेल में बिना अनुमति के कैसे मुलाकात हुई. वो इसकी जानकारी लेंगे.

Trending News

Related News