News

SBI कार्ड चेक से पेमेंट करने पर वसूलेगी फीस..

Last Modified - April 18, 2017, 12:46 pm

एसबीआई कार्ड चेक से पेमेंट करने पर फीस वसूलेगी, कंपनी की ओर से अपने कस्‍टमर्स को भेजी गई सूचना के अनुसार अब से 2000 रुपए से कम की कार्ड पेमेंट चेक ड्रॉप बॉक्‍स के जरि‍ए करने पर 100 रुपए की फीस लगेगी।

कंपनी के मुताबि‍क कई लोग ड्रॉप बॉक्‍स में देर से चेक डालते हैं और फि‍र लेट पेमेंट चार्ज को लेकर बहस होने लगती है। इस तरह के वि‍वाद पैदा न हों इसके लि‍ए कंपनी ने चेक से पेमेंट को हतोत्‍साहि‍त करने का फैसला लि‍या है। SBI Card एकमात्र ऐसी कंपनी है जो बैंक नहीं है और कार्ड जारी करती है यह एक फाइनेंस कंपनी के तौर पर रजि‍स्‍टर्ड है जिसकी वजह से चेक को इकट्ठा करने और क्‍लि‍यर कराने के लि‍ए पैसे चुकाने पड़ते हैं। यह फैसला 1 अप्रैल से लागू होगा।

कंपनी के सूत्रों मुताबि‍क, उनके ज्‍यादातर कस्‍टमर चेक के अलावा अन्‍य दूसरे माध्‍यमों से कार्ड का पेमेंट करते हैं। यह फीस एस.बी.आई. एकाउंट होल्‍डर्स पर नहीं लगेगी, जो काउंटर पर चेक से पेमेंट करेंगे। ऐसे केस में चेक को क्‍लि‍यर करने के लि‍ए नहीं भेजा जाता और इंट्राबैंक ट्रांसफर से पेमेंट हो जाती है। हालांकि‍ जो चेक एसबीआई के नहीं हैं उन पर फीस लगेगी भले ही वह ब्रांच में काउंटर पर ही क्‍यों न जमा कराए गए हों।कंपनी एक ओर तो चेक से पेमेंट करने वालों पर चार्ज लगा रही है वहीं ऑनलाइल


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

IBC24 SwarnaSharda Scholarship 2018

Related News