News

ICC से तनातनी के बीच चैपियंस ट्राॅफी से नाम वापस ले सकती है BCCI

Last Modified - April 20, 2017, 11:17 pm

क्रिकेट प्रेमियों की निगाहें 1 जून से शुरू होने वाली आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी पर टिकी हुई हैं. उससे पहले ही इंडियन टीम के फैंस के लिए एक बुरी खबर आ रही है. चैंपियंस ट्रॉफी में इंडिया के खेलने पर संकट मंडरा रहा है. इसका कारण बीसीसीआई और आईसीसी के बीच विवादित ‘बिग थ्री फॉर्मूले’ को माना जा रहा है.

‘बिग थ्री फॉर्मूले’ को लेकर दोनों बोर्ड के अधिकारियों के बीच चली बातचीत का कोई हल नहीं निकल सका है और अगर इंडिया चैंपियंस ट्रॉफी से हटने का फैसला लेता है तो इससे विश्व क्रिकेट को बड़ा नुकसान होगा. बिग थ्री फार्मूला तीन देशो (भारत, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड) के बोर्ड के हिस्सेदारी और सभी देशों से ज्यादा लाभ लेने के लिए बनाया हुआ है.

आईसीसी के नए नियमों के अनुसार किसी भी आईसीसी टूर्नामेंट में होने वाली कमाई में भारत की हिस्सेदारी के साथ-साथ उसकी आधिकारिक ताकत को सीमित करने का फैसला लिया है. जिससे बीसीसीआई नाराज है.

फिलहाल भारत में आईपीएल जारी है. 21 मई को इसका फाइनल मुकाबला खेला जाएगा उसके ठीक 10 दिन बाद चैंपियंस ट्रॉफी का आगाज होगा. अगर सबकुछ ठीक रहा तो भारत का पहला मुकाबला 4 जून को पाकिस्तान के साथ खेलना तय है.

हाशिम अमला के नाबाद शतक की बदौलत किंग्स इलेवन पंजाब ने यहां खेले जा रहे आईपीएल के 22वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस के सामने 199 रनों का लक्ष्य रखा। जिसके जवाब में समाचार लिखे जाने तक मुंबई इंडियंस ने 12 ओवर्स में एक विकेट के नुकसान पर 147 रन बना लिए है।

जोस बटलर 62 और नितीश राणा 42 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद है। फिलहाल मुंबई को जीत के लिए 51 गेंदों पर 52 रनों की दरकार है।

- See more at: http://naidunia.jagran.com/sports/cricket-ipl-2017-live-mumbai-indians-is-in-strong-position-against-kings-eleven-punjab-1113150#sthash.lpaen9wW.dpuf

Trending News

Related News