News

घायल जवानों का खुलासा: नक्सलियों ने पहले रेकी कराई फिर हमले को अंजाम दिया

Last Modified - April 26, 2017, 9:04 am

 

सुकमा के बुरकापाल हमले में घायल जवानों ने मुठभेड़ से जुड़े कई खुलासे किए.घायल जवानों के मुताबिक नक्सलियों ने पहले रेकी कराई और उसके बाद पूरी रणनीति बनाकर हमला किया. पहले नक्सलियों ग्रामीणों से रैकी कराई. कि आखिर रोड ओपनिंग पार्टी में कितने जवान है और उनकी स्ट्रेंथ कितनी है. इस तरह की तमाम जानकारी लेने के बाद करीब 300 नक्सलियों ने ROB को फॉलो किया और घात लगाकर हमला कर दिया.

नक्सलियों ने इतनी तेज इंटेंसिटी के साथ हमला किया था. कि जवानों को संभलने और काउंटर अटैक करने में समय लगा. जवान जिस वक्त अपनी पोजिशन ले रहे थे.. ठीक उसी समय नक्सलियों ने ग्रेनेड लॉन्चर के 10 राउंड दाग दिए.. जिसमें करीब 10 जवानों वीरगति को प्राप्त हो गए.हमले के बाद  नक्सलियों ने crpf जवानों के सारे हथियार लूट लिए इस बात का भी खुलासा रोड ओपनिंग पार्टी में घायल हुए जवान ने किया. दरअसल जिस वक्त नक्सलियों ने हमला किया. उस वक्त जवानों को कुछ ग्रामीण जंगल में नजर आए थे.

लेकिन जवान इस बात का अंदाजा लगाने में नाकाम रहे कि ग्रामीणों की आड़ में नक्सली इतने बड़े हमले को अंजाम दे सकते हैं. आखिर जवान कब तक नक्सलियों का शिकार होते रहेंगे क्या नक्सलियों के खिलाफ ठोस रणनीति बनाने की जरूरत अपने चरम पर है सवाल कई है. जिनके जबाव  हर बार बस्तर की लाल जमीन मांगती है. लेकिन घाव भर जाते हैं और सवाल अधूरे रहे जाते हैं.

 

Trending News

Related News