News

सुकमा: बुरकापाल में नक्सली हमले में CRPF के 25 जवान शहीद, 90 जवानों पर 300 नक्सलियों ने किया हमला

 

नक्सलियों ने एक बार फिर छत्तीसगढ़ का सीना छलनी कर दिया सुकमा जिले के बुरकापाल में सोमवार को हुए नक्सली हमले में CRPF की 74 वीं बटालियन के 25 जवान शहीद हो गए रोड ओपनिंग के लिए निकले 90 जवानों पर दोपहर करीब 12 बजे घात लगाकर बैठे करीब तीन सौ नक्सलियों ने अटैक किया। बारूदी सुरंग से विस्फोट करने के साथ नक्सलियों ने 10 राउंड ग्रेनेड लॉन्चर का भी प्रयोग किया।

शहीद जवान घायल जवान और लहूलुहान मौका-ए-वारदात की ये वो तस्वीरें हैं, जो पिछले चार सालों में हुए सबसे बड़े लाल आतंक की कहानी कह रहे हैं। सुकमा के बुरकापाल के पास घात लगाए बैठे नक्सलियों ने रोड ओपनिंग के लिए निकले CRPF की 74 वीं बटालियन के 90 जवानों पर दोपहर करीब 12 बजे फायरिंग शुरू कर दी। CRPF ने भी मोर्चा संभाला और करीब तीन घंटे तक मुठभेड़ चली, जिसमें जवानों ने जान की आहुति दी।

नक्सली करीब तीन सौ थे और बारूदी सुरंग से विस्फोट के अलावा हमले में उन्होंने 10 राउंड ग्रेनेड लॉन्चर का प्रयोग किया। हमलावरों में बड़ी संख्या में महिला नक्सली भी शामिल थीं और ग्रामीणों को आगे कर उन्होंने सुरक्षा बल को निशाना बनाया। फिर शहीद जवानों के हथियार भी लूट लिए। वहीं CRPF ने भी बड़ी घायल जवानों को हेलिकॉप्टर से रायपुर लाकर दो अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। करीब चार साल पहले जीरम में हुए हमले के बाद ये सबसे बड़ी नक्सली वारदात है, जिसने छत्तीसगढ़ के साथ पूरे देश को हिलाकर रख दिया है।

 

Trending News

Related News