रायपुर News

आंतरिक सुरक्षा सलाहकार विजय कुमार नक्सलियों के खिलाफ बड़ा ऑपरेशन का खाका लेकर दिल्ली लौटे

Last Modified - May 2, 2017, 6:56 pm

छत्तीसगढ़ में फोर्स और पुलिस ने नक्सलियों के खिलाफ निर्णायक जंग छेड़ने की तैयारी कर ली है. रणनीति को अंतिम रूप देने के लिए के विजय कुमार ने रायपुर में नक्सल ऑपरेशन के जुड़े पुलिस और सीआरपीएफ के अफसरों की बैठक ली ।

विजय कुमार तीन जिले सुकमा, दंतेवाड़ा और बीजापुर में छेड़े जाने वाले ऑपरेशन का खाका तैयार कर एक रिपोर्ट लेकर दिल्ली लौट गए हैं. वहीं CRPF के स्पेशल डीजी कुलदीप सिंह नक्सल मोर्च की रणनीति बनाने के लिए रायपुर आ रहे है।

सुकमा के बुरकापाल में हुए नक्सली हमले के बाद सराकर ने नक्सलियों के खिलाफ आसपार लड़ाई लड़ने की तैयारी कर ली है । इसके लिए CRPF और छत्तीसगढ़ पुलिस के अफसर नक्सल प्रभावित इलाकों का दौरा कर तैयारियों को अंतिम रूप दे रहे हैं.

मुहिम को अंजाम तक पहुंचाने के लिए बैठकों का भी दौर जारी है. इसी कड़ी में आंतरिक सुरक्षा सलाहकार के विजय कुमार ने बस्तर का दौरा करके CRPF के अफसरों के साथ मिलकर ऑपरेशन की रणनीति बनाई. जिसे अंतिम रूप देने के लिए सोमवार को रायपुर पहुंच कर उन्होंने पुलिस और CRPF के अफसरों की बैठक ली.

सूत्रों से पता है कि नक्सलियों के खिलाफ छेड़ी जानी जंग में पहली बार वायुसेना के हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल होगा. जिसके जरिए CRPF और पुलिस के कमांडों नक्सलियों के कैम्प और ठिकानों पर उतर कर उन्हें सबक सिखाएंगे. हालांकि पुलिस अफसर इस बारे में खुल कर बोलने से बच रहे है ।

नक्सलियों के खिलाफ फोर्स और पुलिस ने अभियान छेड़ भी दिया है. सूत्रों से पता चला है कि DRG और STF की टीम पिछले दो दिनों से नारायणपुर के माड और बीजापुर के जरगगुंडा इलाके में आपरेशन चला रही है. अब देखना ये है कि नक्सलियों के खिलाफ केन्द्र और राज्य सरकार का ये ऑपरेशन कितनी असरदार साबित होती है.

Trending News

Related News