रायपुर News

रेलवे स्टेशन रोड स्थित डागा पेट्रोल पंप पर छापा, चिप लगाकर कम पेट्रोल देने की मिली थी शिकायत

Last Modified - May 3, 2017, 12:17 pm

राजधानी रायपुर के लखौली स्थित आईटीओएल के डिपो में टैंकरो से पेट्रोल-डीजल चोरी करने वाले एक गैंग का खुलासा हुआ है. पेट्रोल पंप संचालको ने ही इस रैकेट का भंड़ाफोड कर करीब 200 लीटर से ज्यादा डीजल-पेट्रोल जब्तकर पुलिस के हवाले किया है. पेट्रोल पंप संचालको ने डिपो प्रबंधन पर गैंग से मिलीभगत के आरोप लगाते हुए डिपो के सामने जमकर हंगामा किया.

अब तक आपने पेट्रोल पंपों पर ग्राहकों को चूना लगते हुए सुना होगा. लेकिन राजधानी रायपुर में तो कुछ लोग लंबे अरसे से पेट्रोल पंप वालों को ही चूना लगा रहे थे .दरअसल, इंडियन ऑयल और भारत पेट्रोलियम के पेट्रोलियम पदार्थो के लिए ITOL कंपनी ने लखौली में डिपो बनाया हुआ है.

जहां से टैंकरों के जरिए शहर के पेट्रोल-डीजल की सप्लाई होती है. इस डिपो के गेट के सामने कुछ लोग झोपड़े बनाकर यहां से बाहर निकलने वाले टैंकरों से चोरी-छिपे पेट्रोल-डीजल चोरी किया करते थे. खुलासा तब हुआ जब एक टैंकर पर खुद पेट्रोल पंप संचालक डीजल लेने डिपो पहुंचा. यहां अपनी आंखों के सामने डीजल चोरी होता देख दंग रह गया. विरोध करने पर चोर ने पंप संचालक पर हमला कर दिया.

खबर मिलते ही पेट्रोल पंप एसोसिएशन के अध्यक्ष और सचिव समेत सभी पंप संचालक मौके पर पहुंचे और डिपो के सामने जमकर हंगामा किया. वहीं, अधिकारी मामले को छुपाते दिखे. पुलिस ने मौके से करीब 200 लीटर डीजल से भरी जरिकेन, डीजल से भरे टैंकर के साथ एक दोपहिया वाहन जब्त किया है. अब पुलिस पंप संचालक पर हमला करने वाले और पेट्रोल-डीजल चोरी करने वाले गिरोह को पकड़ने में जुट गई है.

Trending News

Related News