News

गुजरात के एक व्यवसायी ने पाटीदार समुदाय की लड़कियों को 200 करोड़ रुपये के बॉन्ड बांटे...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान से प्रेरित होकर गुजरात के सूरत में एक व्यवसायी ने पाटीदार समुदाय की लड़िकियों में 200 करोड़ रुपए का बॉन्ड बांटा है।मिली जानकारी के अनुसार मंगवार में एक कार्यक्रम के दौरान सूरत में व्यवसायी लवजी डी. दैल्या उर्फ बादशाह ने यह घोषणा की। अपने इस फैसले का आधार लवजी ने पीएम मोदी की बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान को बताया।

200 करोड़ करोड़ का बॉन्ड देने वाले व्यवसायी लवजी ने कहा कि हमारे समुदाय में लड़कियों की भ्रूण हत्या की जाती। उन्होंने कहा कि कुछ डॉक्टरों से बात करने पर यह जानकारी भी मिली कि लोग अवैध अबॉर्शन भी कर देते हैं, जिसे रोकने के लिए वो समाज में जागरुकता फैलाना चाहते हैं। इस दौरान लवजी ने कहा कि उन्होंने परिवार की दूसरी लड़की पढ़ाई लिखाई समेत शादी के खर्च के लिए यह बॉन्ड देने का निर्णय किया। बॉन्ड की शर्तों के अनुसार लड़की की उम्र जब 20 साल पूरी हो जाएगी तो 2 लाख रुपए की राशि मिलेगी।

बादशाह सुकन्या बॉन्ड' योजना के अंतर्गत 2016-16 में पैदा हुई बच्चियों को यह बॉन्ड दिया गया है। 10 हजार लड़कियों को 200 करोड़ रुपए के हिसाब से प्रत्येक को 2 लाख रुपए मिला है। इस तरह के बॉन्ड का वितरण राज्य में दूसरी बार हुआ है। बॉन्ड वितरण का यह कार्यक्रम आगे भी किया जाएगा।

Trending News

Related News