रायपुर News

रायपुर में कूड़ा-कचरा डंपिंग पर नया बखेड़ा, सकरी में बनाए जाने वाले डंपिंग यार्ड को नहीं मिला NOC

Last Modified - May 8, 2017, 1:00 pm

रायपुर में कूड़ा-कचरा डंपिंग को लेकर अब नया बखेड़ा शुरू हो गया है. सरोना के बाद सकरी में बनाए जाने वाले डंपिंग यार्ड को एयरपोर्ट ऑथोरिटी से अब तक NOC नहीं मिला है. जिससे प्रस्ताव खटाई में पड़ता नजर आ रहा है.

रायपुर से प्रतिदिन निकलने वाले कचरों को सरोना में डंप किया जाता है. लेकिन NGT के निर्देश और लोगों के भारी विरोध के बाद नगर निगम की ओर से विधानसभा से लगे सकरी में डंपिंग यार्ड बनाने का कार्य शुरू किया गया. लेकिन इस डंपिंग जोन को एयरपोर्ट अथॉरिटी ने NOC नहीं दिया है. क्योंकि डंपिंग जोन की दूरी एयरपोर्ट 10 किमी है. जिससे एक बार फिर डंपिंग यार्ड बनने पर संशय बन गया है.

डंपिंग यार्ड तय नहीं होने से सरोना वासियों को अभी कुछ और सालों तक गंदगी और कचरे का सामना करना पड़ेगा..लेकिन महापौर प्रमोद दुबे ने प्रस्ताव पर संकट के बादल छाने लिए अधिकारियों को जिम्मेदार बताया है. जबकि वे खुद निगम के मुखिया हैं. वहीं विपक्ष ने इसे महापौर परिषद की लापरवाही करार दिया है.

सरोना डंपिंग यार्ड को लेकर जारी विवाद अब तक थमने का नाम नहीं ले रहा है. वहीं प्रस्तावित सकरी यार्ड पर भी संकट के बादल छाने से यह बात साबित होती है कि नगर निगम किस गैर जिम्मेदारी के साथ काम कर रही है.

Trending News

Related News