रायपुर News

रायपुर में कैश की किल्लत ..ATM से नहीं निकल रहे नोट

Last Modified - May 11, 2017, 4:05 pm

 

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में एक बार फिर कैश का संकट छा गया है. ये नौबत आई है. ATM में नोट के नहीं मिलने से...क्योंकि ज्यादातर ATM खाली हैं. वहीं कई खराब हैं. वहीं बैंकों में भी दो हजार के बड़े नोट ही मिल रहे हैं जिससे छोटे नोटों की कमी हो गई है.

जी हां ये हाल है राजधानी रायपुर का जहां 2600 ATM में से करीब 1000 ATM में कैश ही नहीं है. वहीं करीब 500 ATM खराब हैं. बाकी बचे 1100 ATM में से लगभग 600 एटीएम में केवल 2000 के नए नोट निकल रहे हैं. सबसे ज्यादा परेशानी SBI के खाताधारकों को हो रही है.

SBI के ज्यादातर ATM के सर्वर खराब हैं. लेकिन हैरानी की बात ये है कि SBI के कुछ ऐसे एटीएम है जहां पर SBI के कार्ड से रुपए नहीं निकल रहे हैं. लेकिन दूसरे बैंकों के कार्ड डालने पर निकल रहे है । 

यही हाल बैंकों का है. यहां पर अलग अलग बैंको की कुल 600 शाखा संचालित है. इनमें से आधे से ज्यादा बैंकों में करेंसी की कमी है. जबकि कुछ शाखाओं में केवल 2000 के नोट ही मिल रहे हैं. चेंबर अध्यक्ष के मुताबिक राजधानी के आउटर और ग्रामिण इलाकों में कैश की समस्या की शिकायते आ रही है ।

दरअसल सरकार कैशलैस लेन देन को प्रमोट कर रही है. जिसके कारण मार्केट में कैश कम संख्या में सर्कुलेट किया गया है. लेकिन लोग कैशलैस के बजाए कैश आधारित लेन-देन ज्यादा कर रहे है. इसलिए कैश की शॉर्टेज सामने दिखाई दे रही है ।

 

Trending News

Related News