News

मूवी रिव्यू- मेरी प्यारी बिंदु

फिल्म- मेरी प्यारी बिंदु

स्टारकास्ट- आयुष्मान खुराना, परिणीति चोपड़ा, अपराजिता ऑडी, रजतभा दत्ता 

डायरेक्टर: अक्षय रॉय 

 

कहानी-

मेरी प्यारी बिंदु' से लंबे समय बाद परिणीति चोपड़ा फिल्‍मों में वापसी कर रही हैं. फिल्‍म में आयुष्‍मान खुराना और परिणीति चोपड़ा की फ्रेश जोड़ी नजर आ रही है. दरअसल फिल्‍म की कहानी एक लेखक अभिमन्यु रॉय और गायिका बनने की चाह रखने वाली बिंदु की है. अभिमन्यु बचपन से अपनी पड़ोसन बिंदु से प्‍यार करता है मगर बिंदु का ध्यान या सोच एक जगह स्थिर नहीं है. यह कहानी उपन्यासकार अभिमन्यु रॉय (आयुष्मान खुराना) की है जो मुंम्बई में रहता है लेकिन घरवालों के सरप्राइज की वजह से कोलकाता जाता है.

वहां उसे अपने बचपन की याद आने लगती है जब पहली बार उसने पड़ोस की बिंदु (परिणिती चोपड़ा) से मुलाकात की थी. स्टोरी फ्लैशबैक में जाकर 80 और 90 के दशक की यादों को ताजा कर देती है. बचपन, स्कूल और कॉलेज के बाद कुछ ऐसा होता है जिसकी वजह से बिंदु अपना घर छोड़कर भाग जाती है और अभिमन्यु अकेला हो जाता है. 

एक तरफ जहां अभिमन्यु पढ़ाई के लिये साउथ चला जाता है वहीं बिंदु भी आस्ट्रेलिया-पेरिस होते हुए गोवा पहुंचती है जहां उसे अभिमन्यु मिलता है. कहानी फिर से फ्लैशबैक और प्रेजेंट डे में आगे बढ़ती जाती है. बिंदु को सिंगर बनना है और अभिमन्यु को राइटर, आख़िरकार कहानी को क्या अंजाम मिलता है ये तो फिल्म देखकर ही पता चलेगा. फिल्म मेरी प्यारी बिंदु की सबसे खास बात ये है कि इसमें आयुष्मान और परिणीति की जोड़ी बेहतरीन लगी है. इस फिल्म में बचपन से लेकर जवानी तक की दोस्ती और उस बीच में अभिमन्यु के एक तरफा प्यार को अच्छे से दर्शाया गया है.

 

Trending News

Related News