News

'मिर्ची मैन' कहना ग़लत नहीं है इस शख्स को..

Last Modified - May 13, 2017, 7:03 pm

 

वैसे तो दुनिया में तरह-तरह के लोग हैं और सभी के शौक भी एक-दूसरे से बिल्कुल जुदा हैं. लेकिन किसी का शौक मिर्च खाना भी हो सकता है. ये जरूर हैरानी की बात है. उज्जैन के उन्हेल में रहने वाले मैन प्यारे मोहन मिर्च को बिल्कुल उसी तरह से खाते हैं. जैसे कि हम और आप मिठाई खाते हैं. उनके लिए दुनिया की सबसे स्वादिष्ट चीज है मिर्च. आइए देखते हैं मिर्ची मैन के नाम से मशहूर प्यारे मोहन के मिर्च प्रेम को.

आज तक इंसान कुदरत को नहीं समझ सका है. इस दुनिया में कई अजीबोगरीब चीजें हैं. जो क्यों और कैसे हैं.. इसका पता आज तक नहीं लगाया जा सका है. अब उज्जैन जिले के उन्हेल में रहने वाले प्यारे मोहन भाट को ही ले लीजिए. इन्हें मिर्च खाना सबसे ज्यादा पसंद है. चाहे वो लाल हो, या फिर हरी. इलाके में मिर्ची मैन के नाम से मशहूर प्यारे मोहन का दावा है कि ये एक साथ 1 किलो मिर्च खा जाते हैं और कई घंटों तक पानी भी नहीं पीते. शादी-ब्याह में ढोल बजाने का काम करने वाले प्यारे मोहन को देख लोग भी हैरान रह जाते हैं.

इधर डॉक्टरों का कहना है कि इतनी मिर्चें एक बार में खाना असंभव है. हालांकि उन्होंने कहा कि पहले भी ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं. जिसमें इंसानों ने पत्थर, कीलें, कांच जैसी चीजें भी खाई हैं. डॉक्टर का कहना है कि इतनी मिर्चें खाने से आंतें फट सकती हैं. गंभीर बीमारियां हो सकती हैं. लिहाजा आम लोगों को ऐसा नहीं करने की चेतावनी डॉक्टरों ने दी है. बहरहाल इस अजब अनोखी दुनिया में कई अविश्वसनीय किस्से हैं. जिनके पीछे की वजह विज्ञान भी नहीं लगा सका है.

Trending News

Related News