रायपुर News

लोकसुराज अभियान: CM रमन ने गरियाबंद, बालोद और कांकेर का किया दौरा

Last Modified - May 16, 2017, 11:28 am

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह सोमवार को लोक सुराज अभियान के तहत तीन जिलों के दौरे पर रहे। उन्होंने गरियाबंद, कांकेर और बालोद जिले के गांवों में अपनी चौपाल लगाई और लोगों की समस्याएं सुनी। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने करोड़ों रुपए की सौगात भी दी। आखिर में बालोद में दो जिलों के अफसरों की बैठक लेकर सभी सरकारी योजनाओं के क्रियान्वयन की जानकारी ली। वहीं आज CM रमन सिंह बालोद में कलेक्टर और SP से चर्चा करेंगे. गंगा मंदिर में जल यात्रा कार्यक्रम में शामिल होंगे और इसके बाद रायपुर लौट आएंगे. 

छत्तीसगढ़ में चल रहे प्रदेश सरकार के लोक सुराज अभियान की हैं। ये तस्वीरें कांकेर, बालोद और गरियाबंद जिले से आई हैं, जहां सोमवार को मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह लोगों की समस्याएं सुनने खुद उनके पास पहुंचे। सबसे पहले मुख्यमंत्री गरियाबंद के अमाड़ गांव पहुंचे। मुख्यमंत्री दो हितग्राहियों के साथ प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बन रहे उनके मकानों को देखने पहुंच गए। फिर गांव में चौपाल लगाकर उन्होंने मनरेगा में भुगतान, आंगनबाड़ी कार्यक्रम और राशन दुकानों की जानकारी ली। फिर उन्होंने बच्चों को बुलाकर उनसे कविताएं भी सुनीं। 

मुख्यमंत्री ने पानी की समस्या दूर करने के लिए तेल नदी में 32 करोड़ की अमाड डायवर्सन योजना शुरू करने की घोषणा की। यहां से मुख्यमंत्री कांकेर जिले के चारामा इलाके के दरगहन गांव पहुंचे। यहां उन्होंने ODF घोषित गांव के लोगों से मुलाकात कर उनकी कई मांग पूरी करते हुए उन्हें सौगातें दी। आखिर में मुख्यमंत्री बालोद पहुंचे और झलमला के गंगा मैया मंदिर में आयोजित अभिषेक उत्सव में शामिल हुए। 

CM रमन सिंह ने बालोद के कलेक्ट्रेट में बालोद और धमतरी जिले के प्रशासनिक अफसरों की समीक्षा बैठक ली। लोक सुराज अभियान के तहत मिले आवेदनों के निराकरण के साथ उन्होंने सभी सरकारी योजनाओं के समय पर क्रियान्वयन के निर्देश भी दिए। 

Trending News

Related News