नरसिंहपुर News

10वीं की टॉपर छात्रा ने सम्मान के बदले की सड़क बनवाने की मांग

Last Modified - May 24, 2017, 11:23 am

 

मध्यप्रदेश की 10 बोर्ड एक्जाम में प्रदेश में टॉप 10 में 6 स्थान और जिले में टॉपर छात्रा का जब विधायक ने सम्मान करना चाहा तो छात्रा का जबाब सुनकर विधायक की आंखे भी झुक गई छात्रा ने बेबाकी से कहा मेरा सम्मान मत करो हो सके तो गांव की सड़क बनवा दो.

ये है विनीता नरसिंहपुर के कोड़िया गांव में रहती है और इसने मध्यप्रदेश की 10 बोर्ड एक्जाम में प्रदेश में टॉप 10 में 6 स्थान और जिले में टॉप किया है. लिहाजा किसी का भी सीना इस होनहार छात्रा उपलब्धि से चौड़ा हो सकता है. इलाके के विधायक जी का भी हुआ. सो वो पहुंच गए विनीता का सम्मान करने लेकिन. 

विनीता का जवाब सुनकर विधायक जी की आंखें झुक गई. छात्रा ने बेबाकी से कहा 'मेरा सम्मान मत करो हो सके तो गांव की सड़क बनवा दो बारिश में बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ता है कोई बीमार पड़ जाए तो अस्पताल आते आते दम देता है गांव की सड़क बनवा दो यही मेरे लिए सम्मान होगा..'

सरस्ववती विद्यालय में पढ़कर प्रदेश के टॉप टेन में छटवे नंबर पर आने से सारे स्कूल को गर्व है पर प्राचार्य को भी सड़क न होने का अफ़सोस है. छात्रा के जबाब से पानी पानी हुए विधायक जालम सिंह ने छात्रा के हौसले की सराहना करते हुए उसे भरोषा दिलाया जी जल्द भी मुख्यमंत्री से मिल कर उन्हें गाँव की सड़क के लिए प्रस्ताव देंगे.

विनीता का गांव जिला मुख्यालय से महज 10 किलोमीटर दूर है लेकिन सड़क के लिए विनीता ने अपना सम्मान भी ठुकरा दिया. कई छात्राएं इसी वजह से अध्यन्न नहीं कर पाती जबकि ग्रामीण क्षेत्रो की छात्राये हर साल टॉप कर रही है

 

Trending News

Related News