News

मूवी रिव्यू: सचिन- 'ए बिलियन ड्रीम्स'

 

फिल्म: सचिन- 'ए बिलियन ड्रीम्स'

स्टारकास्ट- सचिन तेंदुलकर, अंजलि तेंदुलकर, मयूरेश पेम 

निर्देशक- जेम्स अर्स्किन

 

स्टोरी- फिल्म में सचिन तेंदुलकर अपना ही किरदार निभा रहे हैं जिसमें सचिन की लाइफ के साथ ही विश्व क्रिकेट के इतिहास की सबसे बड़ी घटना को दिखाया गया है। फिल्म के ज़रिए सचिन के बचपन के बारे में देखना और जानना मजेदार है। वैसे फुटेज जिसमें सचिन अपने पर्सनल स्पेस में अपनी पत्नी अंजली, बच्चे अर्जुन, सारा और बाकी परिवार के सदस्यों और दोस्तों के साथ दिख रहे हैं, यह उस तरह का पल है जब फैन्स जोर जोर से सचिन का नाम चिल्ला रहे हों। सचिन को इस फिल्म के सूत्रधार के रूप में देखना अतिरिक्त बोनस की तरह है जो दर्शकों को अपनी जीत के साथ ही चोट के सफर पर भी लेकर जाते हैं। 

तेंडुलकर के लिए पागल उनके फैन्स के लिए वह क्षण भी दिल थाम लेने वाला है जब क्रिकेट के इतिहास में सचिन की शुरुआत का दृश्य दिखाया जाता है। वह क्षण जब 1989 में हुए एक एग्जिबिशन मैच में सचिन ने पाकिस्तान के अब्दुल कादिर के 1 ओवर में 4 छक्के जड़े थे। इसके अलावा फिल्म में एक और कभी न मिटने वाली याद को भी ताजा किया गया है जब 1998 में चेन्नै टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सचिन ने शेन वॉर्न की इतनी धुनाई की थी कि वह पंचिंग बैग की तरह महसूस कर रहे थे। 

हालांकि सचिन की उपलब्धियां इतनी ज्यादा हैं कि उसे एक फिल्म में समेटना मुश्किल है। निंदा करने वाले यह बात भी कह सकते हैं कि ये सारे फुटेज तो यूट्यूब पर मौजूद है जिसे कभी भी देखा जा सकता है लेकिन वैसे लोग जिनके लिए सचिन एक इमोशन है उनके लिए इस तरह के सभी फुटेज को बड़े पर्दे पर एक साथ बिना सर्च बटन को दबाए देखना बेशकीमती है। 

 

Trending News

Related News