भोपाल News

मप्र: किसान आंदोलन से बिगड़ी सरकार की छवि बदलने बीजेपी निकालेगी किसान यात्रा

Last Modified - June 20, 2017, 7:53 am

 

मध्यप्रदेश में मंदसौर गोलीकांड और किसानों की समस्या को लेकर शुरू हुई सियासत थमती नज़र नहीं आ रही है। कांग्रेस ने जहां किसान आंदोलन के ज़रिए राज्य सरकार को घेरने की तैयारी की है तो वहीं भाजपा भी डैमेज कंट्रोल करने के लिए किसान संदेश यात्रा निकालने जा रही है। इस यात्रा में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी शामिल होंगे।

मंदसौर गोलीकांड के बाद जहां शिवराज सरकार की किरकिरी हुई तो वहीं बिखरी हुई कांग्रेस एकजुट नज़र आ रही है। कांग्रेस के तीनों क्षत्रपों सिंधिया,कमलनाथ औऱ दिग्विजय सिंह की मौजूदगी ने भी कार्यकर्ताओं को रिचार्ज किया है। लिहाज़ा कांग्रेस अब मालवा-निमाड़ और बुंदेलखंड के बाद विंध्य और महाकौशल में भी किसान आंदोलन के ज़रिए शिवराज सरकार के खिलाफ हल्ला बोलने जा रही है। 

इधर भाजपा भी किसान आंदोलन के दौरान हुए डैमेज को कंट्रोल करने की कवायद में जुट गई है। भाजपा 27 जून से 6 जुलाई तक किसान संदेश यात्रा निकालेगी। बहरहाल कांग्रेस किसानों के मुद्दे को चुनाव तक भुनाकर साल 2018 में चुनावी किला फतह करना चाहती है तो भाजपा..कांग्रेस की इस रणनीति को फेल करने की कवायद में जुटी है। अब देखना दिलचस्प होगा, कि किसको शह मिलती है और किसको मात।

 

Trending News

Related News