रायपुर News

बारिश के दिनों में ख़तरनाक साबित होते हैं ये होर्डिंग्स..

रायपुर की सड़कों पर लगे सैकड़ों वैध और अवैध होर्डिंग्स बारिश के दिनों में खतरनाक साबित हो जाते हैं। मगर हैरानी इस बात की है कि नगर निगम इन पर कोई कार्रवाई नहीं करती। नगर निगम ने करीब डेढ़ सौ जानलेवा होर्डिंग की पहचान तो कर ली है, लेकिन इन्हें हटाने की कार्रवाई नहीं की जा रही है। 

बारिश के दिनों में अगर आप सड़कों से गुजर रहे हों तो जरा सावधान रहिए। क्योंकि न जाने कब दैत्याकार वैध-अवैध होर्डिंग्स आप पर आफत बनकर गिर पड़े। राजधानी की सड़कों पर 150 जानलेवा होर्डिंग्स लगे हैं, जिनका नगर निगम ने चिन्हांकन तो किया है, मगर आज तक हटा नहीं पाया है। सड़कों पर होर्डिंग्स के रूप में मौत लटकी हुई है, जो कभी भी किसी के भी गले पड़ सकती है। 

राजधानी बनने के 17  सालों बाद भी नगर निगम के लिए होर्डिंग्स पॉलिसी तय नहीं कर पाई है। जिसकी वजह से होर्डिंग्स कंपनियां जिम्मेदारों के साथ मिलीभगत कर मनमानी करती हैं और खामियाजा जनता को भुगतना पड़ता है। विपक्ष को निशाना साधने का मौका मिल गया है, तो महापौर कह रहे हैं कि जल्दी ही नई पॉलिसी लागू होगी।  राजधानी की सड़कों पर लगे वैध-अवैध, बेतरतीब और दैत्याकार होर्डिंग्स लगातार घातक साबित हो रहे हैं.. बावजूद इन पर कार्रवाई नहीं की जा रही है। 

Trending News

Related News