इंदौर News

ब्लू व्हेल गेम: छात्र ने की तीसरी मंज़िल से छलांग लगाने की कोशिश

Last Modified - August 10, 2017, 5:51 pm

 

इंदौर में ब्लू व्हेल गेम की दहशत. चमेली देवी स्कूल के छात्र ने 50वीं स्टेज पार करने के लिए की तीसरी मंजिल से छलांग लगाने की कोशिश. राजेंद्र नगर थाना पुलिस मामले की जांच में जुटी 

जी हां. दुनिया भर में मौत बांटता एक ऑनलाइन गेम. अब भारत में भी अपना खूनी खेल खेलना शुरू कर दिया है. बीते महीने मुंबई में 14 साल के मनप्रीत की जान लेने वाले इस बदनाम गेम का अगला शिकार बना है इंदौर का एक मासूम. जिसने गेम की 50वीं स्टेज पूरी करने के लिए तीसरी मंजिल से छलांग लगाने की कोशिश की. हालांकि छात्र की किस्मत अच्छी थी और स्कूल टीचर ने उसे बचा लिया.

ये पहली बार नहीं है. जब इस गेम ने किसी की जान लेने की कोशिश की हो. दुनिया भर में 250 से ज्यादा बच्चे इसी अंदाज में अपनी ज़िंदगी ख़त्म कर चुके हैं । ये गेम बच्चों को एक डेथ चैलेंज के लिए उकसाता है. नतीजा..एक दुखद मौत । 

साल 2015 में रूस से खूनी ब्लू व्हेल गेम की शुरुआत हुई थी । ये गेम आपको न तो प्ले-स्टोर पर मिलेगा और न ही किसी साइट पर । ये एक सोशल मीडिया गेम है. जिसके ज़रिए फेसबुक और इंस्टाग्राम यूज करने वाले बच्चों को निशाना बनाया जा रहा है । इस गेम में फेसबुक या इंस्टाग्राम अकाउंट से लॉग इन करना होता है, उसके बाद चैलेंज दिए जाते हैं।  इस गेम को बनाने वाले शख्स का नाम है- Phillip Budeikin...जो इस वक्त जेल में है । 

फिलिप का अपनी सफाई में ये कहना है कि ये गेम उसने उन लोगों के लिए बनाया है. जो जीना नहीं चाहते। उसके इस बयान से ये समझा जा सकता है कि ब्लू व्हेल गेम को बनाने वाला ये शख्स कितना शातिर है..और जो उसने रचा है..वो दुनिया भर के मासूमों के लिए किस हद तक ख़तरनाक है ।

 

Trending News

Related News