News

शोपियां में 18 घंटे चली मुठभेड़ में हिजबुल के 3 आतंकी ढेर, 2 जवान शहीद, 3 घायल 

Last Modified - August 13, 2017, 6:08 pm

 

कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सेना का ऑपरेशन जारी है. शनिवार शाम से शोपियां जिले में आतंकियों से चल रही मुठभेड़ अब खत्म हो गई है. सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को ढेर कर दिया है. हालांकि इसमें 2 जवान भी शहीद हो गए हैं, जबकि तीन गंभीर रूप से घायल हैं. घायल जवानों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. शोपियां के अवनीरा गांव में मुठभेड़ चली. स्थानीय स्तर पर इस इलाके को बगदाद के नाम से जाना जाता है. कुल 6 आतंकी थे, जिसमें से 3 भाग निकले. वहीं शहीद होने वाले 2 जवान पी इलैयाराजा और सुमेधा वमन गवई हैं.

पुलिस ने चलाया ज्वाइंट ऑपरेशन...

  • आईजी मुनीर खान ने बताया कि शोपियां के अवनीरा गांव के जैनपोरा इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की खबर मिलने पर स्टेट पुलिस, सीआरपीएफ और 55 नेशनल राइफल्स ने ज्वाइंट ऑपरेशन चलाते हुए इलाके को घेर लिया था।
  • सिक्युरिटी फोर्सेस द्वारा सर्चिंग चलाए जाने के दौरान आतंकियों ने उनपर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई के दौरान हुई गोलीबारी के बीच 5 जवान जख्मी हो गए थे। सभी जख्मी जवानों को 92 बेस हॉस्पिटल में इलाज के लिए ले जाया गया, जहां उनमें से 2 ने दम तोड़ दिया।
  • रिपोर्ट्स के मुताबिक, वहीं गांववालों ने भी सिक्युरिटी फोर्सेस पर पथराव किया। इस दौरान पेलेट गन से 7 सिविलियन्स को चोटें आई हैं। जख्मी भारतीय जवानों में एक कैप्टन शामिल है। 

आर्मी बेस पर आतंकियों ने किया था हमला

 

  • कश्मीर के कुपवाड़ा के कलारूस फॉरेस्ट एरिया में बने आर्मी हेडक्वार्टर पर शुक्रवार रात आतंकी हमला हुआ। इसमें एक जवान जख्मी हो गया।
  • त्राल में सुरक्षा बलों ने भारत में अलकायदा के चीफ जाकिर मूसा समेत 3 आतंकियों को घेर रखा था, जो अंधेरे का फायदा उठाकर फरार होने में कामयाब रहे। इस बीच, शनिवार को पाक ने पुंछ में एलओसी के पास सीजफायर वॉयलेशन किया। बॉर्डर से सटे इलाके में पाक की गोलीबारी से एक महिला की मौत हो गई। एक अगस्त तक पाक की तरफ से 285 बार सीजफायर वॉयलेशन हो चुका है। जून में हुए आतंकी हमले में 6 जवान शहीद हुए है।

Trending News

Related News