News

छग: गायों की मौत मामले में 9 अधिकारी निलंबित

Last Modified - August 20, 2017, 1:22 pm

 

दुर्ग में 200 गायों की मौत के बाद बेमेतरा के रानो इलाके की मयूरी गौशाला में 20 गायों की मौत हो गई...इन 20 गायों की मौतों का जिम्मेदार भी बीजेपी नेता हरीश वर्मा ही है...क्योंकि इस गौशाला का संचालन भी वही करता था...3 सालों से चल रही गौशाला को 22 लाख 64 हजार का अनुदान मिल चुका है...लेकिन गाये भूख से मर गई...चैकीदार की माने तो ये गौशाला नहीं जेलखाना है... चारा तो है लेकिन गायों को खिलाने के लिए कोई कर्मचारी नहीं है...

रानो के अलावा फूलचंद, सगुन, गोडमरा और मयूरी गौशालाओं में भी गायों की मौत हुई...फूलचंद गौशाला की 76 गायों का पोस्टमार्टम हो चुका है... गौशाला में अब भी 34 गायें मृत पड़ी हैं...इस मामले में गौशाला संचालक समिति के सभी पदाधिकारियों पर मामला दर्ज किया जा चुका है...और दोषियों की गिरफ्तारी की कार्रवाई की जा रही है.

गायों की मौत के मामले में कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल के निर्देश पर 9 अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है। अग्रवाल इन दिनों कृषि उत्पादन आयुक्त के साथ इजराइल दौरे पर हैं। वहीं से उन्होंने रिपोर्ट मंगाई और कार्रवाई की। निलंबित अफसरों में दुर्ग और बेमेतरा पशुपालन विभाग के उप संचालक समेत 7 पशु चिकित्साधिकारी भी शामिल हैं...इसके साथ ही गौसेवा आयोग के सचिव को नोटिस दिया गया है.....गायों की मौत के मुद्दे पर सीएम रमन सिंह ने भी चिंता जाहिर की है।

गायों की मौत को लेकर हर तरफ गुस्सा देखने को मिल रहा है...गायों की मौत के आरोपी हरीश वर्मा पर गुस्साए कांग्रेसियों ने कालिख पोत दी...उधर लोरमी में विरोध में कांग्रेस ने मशाल रैली भी निकाली..और दोषियों को जल्द गिरफ्तार करने की बात कही।

 

Trending News

Related News