भोपाल News

स्वाइन फ्लू के प्रकोप से सहमा मध्यप्रदेश, राज्य में अब तक हो चुकी हैं 27 मौत

Last Modified - August 31, 2017, 8:43 am

 

स्वाइन फ्लू के प्रकोप से मध्य प्रदेश सहमा हुआ है पूरे प्रदेश में मौतों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. अब तक राज्य में 27 मौतें हो चुकी हैं. अकेले भोपाल में 15 लोगों की मौत स्वाइन फ्लू से हुई है.

मध्य प्रदेश में स्वाइन फ्लू को लेकर हालात बेकाबू होते जा रहे हैं. राजधानी भोपाल सहित पूरे प्रदेश में स्वाइन फ्लू के मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. हम आपको भोपाल, खंडवा, जबलपुर और हरदा की तस्वीरें दिखा रहे हैं. जिससे साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि किस क़दर स्वाइन फ्लू से लोग बेहाल हैं. सरकार दावा कर रही है कि उनके पास पर्याप्त इंतजाम हैं. बावजूद इसके मौतों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है.

मध्य प्रदेश में 561 मरीजों की जांच की जा चुकी है जिसमें 113 लोग स्वाइन फ्लू पॉजिटिव पाए गए और पूरे प्रदेश में अब तक 27 लोगों की मौत हो चुकी है. अकेले भोपाल में बीते 19 दिनों में 15 मरीजों की मौत हो गई 24 घंटे में 59 सैंपल की जांच हुई जिसमें 4 मरीजों पॉजिटिव पाए गए.

इधर डॉक्टर्स का तर्क है कि जो क्रिटिकल मरीज हैं उनकी मौत हो रही है. एक ओर जहां लोग स्वाइन फ्लू से बेहाल हैं तो वहीं दूसरी ओर सरकार के मंत्री गैर जिम्मेदाराना बयान दे रहे हैं. राज्य में जिस तरह से स्वाइन फ्लू अपने पैर पसार रहा है ऐसे में सरकार को बयानबाजी की जगह स्वास्थ्य इंतजामों पर ध्यान देने की जरूरत है. इस बात को सुनिश्चित करने की जरूरत है कि टैमी फ्लू अस्पतालों में मौजूद है या नहीं.

 

Trending News

Related News