News

श्रीलंका फतह करने के बाद अब ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड की बारी..

 

श्रीलंका में टेस्ट सीरीज, वनडे और टी-20 फतह करने के बाद अब टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड से भिड़ेगा. इस माह के अंत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ और अगले महीने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज खेलेगी. कार्यक्रम के तहत गुवाहाटी और तिरूवनन्तपुरम को पहली बार टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की मेजबानी सौंपी गई है।   

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 एकदिवसीय मैच चेन्नई, कोलकाता, इंदौर, बेंगलुरू और नागपुर में होंगे। इन मैचों का आयोजन क्रमश: 17, 21, 24, 28 सितंबर और एक अक्तूबर को किया जाएगा। इसके बाद 3 टी20 मैच रांची 7 अक्टूबर, गुवाहाटी दस अक्तूबर और हैदराबाद 13 अक्तूबर में होंगे। बोर्ड अध्यक्ष एकादश आस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच 12 सितंबर को चेन्नई में खेलेगा।   

बोर्ड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 वनडे और इतने ही टी20 मैचों का कार्यक्रम भी घोषित किया। मुंबई में पहला वनडे 22 अक्तूबर को खेला जाएगा जबकि पुणे 25 अक्तूबर को दूसरे वनडे की मेजबानी करेगा। तीसरा वनडे 29 अक्तूबर को खेला जाएगा जिसकी मेजबानी उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ करेगा। इसके मैच स्थल की अभी घोषणा नहीं की गई है। न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच नयी दिल्ली 1 नवंबर, राजकोट- 4 नवंबर और तिरूवनन्तपुरम-7 नवंबर को खेले जाएंगे।   

 

Trending News

Related News