News

पी वी सिंधु का कोरिया ओपन में धमाल, खिताब पर किया कब्जा

ओलंपिक सिल्वर मेडल विजेता भारतीय बैडमिंटन सुपर स्टार पी वी सिंधु ने आज अपने नाम एक और बड़ी उपलब्धि जोड़ ली। पीवी सिंधु ने कोरिया ओपन सुपर सीरीज के फाइनल मुकाबले में जापान की ओहुकारा को 22-20, 11-21, 21-18 से मात देकर खिताब जील लिया है।

कोरिया ओपन सुपर सीरीज़ के इस खिताबी मुकाबले में दोनों खिलाड़ियों के बीच बराबरी की टक्कर थी। विश्व में पांचवीं वरीयता प्राप्त पीवी सिंधु के सामने वर्ल्ड नंबर 6 जापान की नोज़ोमी ओकुहारा थीं. पहले सेट से ही दोनों खिलाड़ियों के बीच लंबी रैलियों का मुकाबला चलता रहा, जिसमें पहला सेट सिंधु के नाम रहा। 17-16 के स्कोर पर 42 शॉट की रैली के साथ सिंधु ने स्कोर 17-17 से बराबर किया. इसके बाद वो फिर 18-20 से पिछड़ीं, लेकिन आखिरकार 22-20 से पहला गेम अपने नाम कर लिया।.

दूसरा सेट जब सिंधु 11-21 से गंवा बैठीं तो ऐसा लगा कि कहीं मैच और खिताब उनके हाथ से फिसल न जाए, सिंधु पर दूसरे गेम में थकान भी नजर आने लगी थी, जिसका फायदा उठाते हुए ओकुहारा ने दूसरा गेम 21-11 से जीत कर मैच में 1-1 से बराबरी की.

 

तीसरे और फाइनल गेम में लय ओकुहारा के पास थी और दबाव सिंधु पर, लेकिन सिंधु का आक्रमण और ओकुहारा की गलतियों ने दबाव सिंधु से दबाव हटा दिया और 21-18 से वो सेट और खिताब जीतने में कामयाब रहीं।

Trending News

Related News