News

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता नारायण राणे का इस्तीफा

Created at - September 21, 2017, 5:03 pm
Modified at - September 21, 2017, 5:03 pm

महाराष्ट्र कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे ने आज पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। फिलहाल नारायण राणे महाराष्ट्र विधान परिषद में कांग्रेस के एमएलसी थे। नारायण राणे ने कहा है कि कांग्रेस ने अपना वादा पूरा नहीं किया, उन्होंने महाराष्ट्र में कांग्रेस और शिवसेना के सफाये की बात भी कही। नारायण राणे ने कहा कि उन्होंने दोपहर 2.30 बजे कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को अपना इस्तीफा सौंप दिया। उन्होंने कहा कि पार्टी इसलिए छोड़ रहा हूं क्योंकि उसने पिछले 12 सालों में अपना एक भी वादा पूरा नहीं किया है. ‘मैं कांग्रेस और शिवसेना खत्म कर दूंगा’. उन्होंने दावा किया कि उनके इस्तीफे के बाद पहली बार कांग्रेस को जिला स्तर के कार्यकर्ताओं से हाथ धोना पड़ेगा.

पूर्व केंद्रीय मंत्री असलम शेर खान कांग्रेस से बाहर

नारायण राणे के बहुत जल्द भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने की चर्चा राजनीतिक हलकों में चल रही है। नारायण राणे पहले शिवसेना में थे, जहां से 2005 में उन्हें पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में शिवसेना संस्थापक बालासाहेब ठाकरे ने बाहर कर दिया था, जिसके बाद वो कांग्रेस में शामिल हो गए थे। खास बात ये है कि नारायण राणे को बाल ठाकरे ने ही शिवसेना-भाजपा गठबंधन सरकार में महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनाया था, बाद में संगठन के कार्यकारी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से नारायण राणे की अनबन की खबरें आने लगी थीं।

गुजरात कांग्रेस में घमासान : कांग्रेस से मुक्त हुए शंकर सिंह वाघेला

नारायण राणे पिछले कुछ समय से कांग्रेस के शीर्ष नेताओं के साथ-साथ महाराष्ट्र कांग्रेस के नेताओं के खिलाफ भी बगावती रवैया अपनाए हुए थे। नारायण राणे के इस्तीफे ने कांग्रेस की परेशानी बढ़ा दी है। चुनाव वाले राज्य गुजरात में पहले शंकर सिंह वाघेला ने कांग्रेस से इस्तीफा देकर राज्यसभा चुनाव के दौरान खासी परेशानियां खड़ी की। इसके बाद आज ही मध्यप्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री असलम शेर खान का इस्तीफा मंजूर किए जाने की ख़बर आई और अब महाराष्ट्र के पूर्व सीएम नारायण राणे के इस्तीफे की ख़बर सामने है।

 


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

IBC24 SwarnaSharda Scholarship 2018

Related News