IBC-24

ट्वीटर पर आज किन हैशटैग के बीच चल रही है टक्कर ?

Reported By: Pushpraj Sisodiya, Edited By: Pushpraj Sisodiya

Published on 28 Sep 2017 06:51 PM, Updated On 28 Sep 2017 06:51 PM

ट्वीटर पर आज काफी देर तक टॉप ट्रेंड करने वाले हैशटैग रहे  #ShaheedBhagatSingh #LataMangeshkarऔर #DurgaAshtami इनके अलावा सुबह के शुरुआती कुछ घंटों में #jayantsinha भी ट्रेंडिंग में रहे। महान क्रांतिकारी शहीद-ए-आजम भारतीय स्वतंत्रता सेनानी शहीद भगत सिंह की जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित करने वाले ट्वीट्स इतनी बड़ी संख्या में हुए कि सबसे ऊपर शहीद भगत सिंह हैशटैग सुबह से ही टॉप ट्रेंड करता रहा। शहीद भगत सिंह की पुरानी तस्वीरें, उनकी आखिरी चिट्ठी, उनकी जीवनी, उनके विचार, उनके नारे और उन्हें श्रद्धांजलि देने वाले ग्राफिक्स, टेक्स्ट लगातार पोस्ट किए जाते रहे। शहीदों की चिताओं पर लगेंगे हर बरस मेले, वतन पर मरने वालों का यही बाकी निशां होगा और तेरा वैभव अमर रहे मां, हम दिन चार रहें ना रहें.. और उनका कथन ‘जिंदगी तो अपने दम पर ही जी जाती है, दूसरों के कंधे पर तो सिर्फ जनाजे उठाए जाते हैं। If the deaf are to hear the sound has to be very loud’ ब्रिटिश सरकार के कानों तक भारत की आजादी की आवाज पहुंचाने के लिए संसद में बम धमाके का साहसिक कदम उठाने के पीछे शहीद भगत सिंह का ये कथन भी सबसे ज्यादा पोस्ट किए गए। 

आज़ादी के बाद ऐसा भारत चाहते थे 'शहीद भगत सिंह'

दुर्गाष्टमी हैशटैग भी टॉप ट्रेंड में बना रहा। नवरात्रि के नौ दिनों की पूजा के आठवें दिन आज नवदुर्गा के आठवें स्वरुप महागौरी की पूजा की जा रही है। नवरात्रि का व्रत रखने वालों में से बहुत से व्रती महाष्टमी को ही कन्या पूजन करते हैं, जबकि बाकी व्रती नवमी के दिन कल कन्या पूजन करते हैं। दुर्गाष्टमी हैशटैग में महागौरी का पूजन मंत्र सर्व मंगल मांगल्ये शिवे सर्वार्थ साधिके, शरण्ये त्रयम्बके गौरी नारायणी नमोस्तुते।। के अलावा माता की तस्वीरों, विभिन्न प्रतिमाओं की तस्वीरों और शुभकामनाओं के पोस्ट ग्राफिक्स, तस्वीरों और संदेशों के जरिये बड़ी संख्या में ट्वीट किए गए।

नवरात्रि का आठवां दिन, मां महागौरी की आराधना

भारत रत्न लता मंगेशकर के 88वें जन्मदिन पर बधाई संदेशों के ट्वीट्स की बड़ी संख्या ने लतामंगेशकर हैशटैग को टॉप ट्रेंड्स में शुमार करा दिया। लता मंगेशकर के गानों, उनकी तस्वीरों को लेकर हजारों ट्वीट्स और रिट्वीट्स लगातार किए जाते रहे। फिल्मकार मधुर भंडारकर ने अपने ट्वीटर हैंडल पर घुटनों पर झुककर लता मंगेशकर को प्रणाम करने और उन्हें आशीर्वाद देती तस्वीर पोस्ट की है, जिसमें उन्हें संगीत की देवी लिखा है। लता मंगेशकर को जन्मदिन की शुभकामनाओं वाले ट्वीट्स में उनके बचपन, युवावस्था से लेकर अबतक की तस्वीरें, संगीतकारों और गायकों के साथ गानों की रिकॉर्डिंग की पुरानी यादें दुर्लभ तस्वीरों के जरिये साझा की गई हैं।

बीजेपी नेता यशवंत सिन्हा बोले, अरूण जेटली भारतीयों को गरीबी बनाने पर तुले

राजनीतिक हलचल की बात करें तो नागरिक उड्डयन राज्यमंत्री जयंत सिन्हा का पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री और अपने पिता यशवंत सिन्हा को दिए गए जवाब ने भी ट्वीटर पर खासा हलचल मचाया। भाजपा के वरिष्ठ नेता यशवंत सिन्हा ने केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली पर हमला बोलते हुए नरेंद्र मोदी सरकार की आर्थिक नीति की आलोचना की थी। यशवंत सिन्हा के बेटे जयंत सिन्हा ने इसी मुद्दे पर अपने जवाब में कहा है कि मोदी सरकार एक मजबूत अर्थव्यवस्था का निर्माण कर रही है और आने वाले वक्त में देश इन आर्थिक कदमों का फायदा महसूस करेगा। जयंत सिन्हा ने नोटबंदी और जीएसटी को गेमचेंजर बताया है और न्यू इकोनॉमी को न्यू इंडिया की इकोनॉमी बताते हुए दावा किया है कि इससे नौकरियां बढ़ेंगी, अर्थव्यवस्था बेहतर होगी। जयंत सिन्हा का लेख एक अंग्रेजी अखबार में प्रकाशित होने के बाद से उनका कल का ये बयान आज सुबह ट्रेंडिंग में आ गया और इस हैशटैग पर इसकी चर्चा रही। परमेंद्र मोहन, वेब डेस्क, आईबीसी24.

*स्टोरी पर आप अपनी राय कमेंट बाक्स में लिखकर हमें मार्गदर्शित कर सकते है।

 

Web Title : Fight on Today's Hashtags

ibc-24