News

स्वाइन फ्लू से संस्कृति विभाग के संचालक आशुतोष मिश्रा का निधन

Last Modified - September 28, 2017, 3:39 pm

 

छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में स्वाइन फ्लू कहर बरपा रहा है. स्वाइन फ्लू के प्रकोप से आम आदमी से लेकर कई बड़ी हस्तियों भी अछूते नहीं हैं. स्वाइन फ्लू से छत्तीसगढ़ प्रदेश के संस्कृति एवं पुरातत्व विभाग के संचालक आशुतोष मिश्रा का निधन हो गया. IFS आशुतोष मिश्रा वन सेवा के 1985 बैच के ऑफिसर थे नई दिल्ली में इलाज के दौरान बुधवार को उनका निधन हो गया. 

आशुतोष पिछले कई दिनों से बीमार चल रहे थे जिसके बाद उन्हें MMI में भर्ती किया गया लेकिन हालत में सुधार नहीं होने पर उन्हें दिल्ली रेफर किया गया था. जहां बुधवार को उनकी मृत्यु हो गई. 

इंदौर में स्वाइन फ्लू से 4 मरीजों ने तोड़ा दम

स्वाइन फ्लू का कहर कम होने का नाम नही ले रहा है। स्वाइन फ्लू के प्रकोप ने स्वास्थ विभाग की नींद उड़ा कर रख दी है। इंदौर में स्वाइन फ्लू से 4 और मरीज़ों ने दम तोड़ दिया है। इन्हें मिलाकर इस बीमारी से कुछ 29 लोगों की मौत हो चुकी है। उधर डेंगू के भी 4 मरीज़ सामने आए हैं। स्वाइन फ्लू से अब तक कुल 92 मरीज़ों में से 29 की मौत हो चुकी है। इनमे 18 इंदौर के और 11 अन्य ज़िलों के आये केस हैं।

स्वाइन फ्लू के इन 92 पॉजिटिव में से 45 इंदौर निवासी हैं। बुधवार को जिन 4 मौतों का पता चला उनमे मिल क्षेत्र निवासी 34 वर्षीय महिला की 23 सितंबर को एमवाय में मौत हुई थी। देवास की 26 वर्षीय युवती की मौत 26 सितंबर को हुई थी। 42 और 46 वर्षीय दो व्यक्तियों की भी मौत 13 और 18 को हो चुकी है। स्वास्थ विभाग का कहना है कि अब विभाग या शासन कुछ नही कर सकता क्योंकि कीटाणु हवा में आ चुका है और मौसम में लगातार हो रहे बदलाव के साथ बढ़ भी रहा है।

 

वेब डेस्क, IBC24

Trending News

Related News