News

जानिए 1 अक्टूबर को कौन से हैश टैग टॉप ट्रेंडिंग में हुए शामिल

Last Modified - October 1, 2017, 1:23 pm

 

रविवार को वैसे तो छुट्टी होती है, लेकिन सोशल मीडिया पर हलचल कभी बंद नहीं होती बल्कि छुट्टी में कुछ बढ़ ही जाती है। आज की बात करें तो सुबह से ट्वीटर पर ट्रेंड कर रहे हैशटैग में टॉप ट्रेंडिंग रहे #AbkiBarQuestionYourSarkar, राष्ट्रपति श्री रामनाथ "Ram Nath Kovind", #SivajiGanesan और   । आइए अब हम बताते हैं कि इन हैशटैग पर किस तरह के ट्वीट किए गए, जिनपर हुए रिट्वीट्स की बड़ी संख्या और लाइक्स ने इन्हें बना दिया टॉप ट्रेंडिंग हैशटैग।

#AbkiBarQuestionYourSarkar जैसा कि इस हैशटैग यानी अबकी बार क्वेश्चन यो’र सरकार से जाहिर है कि इसका इस्तेमाल उन यूजर्स ने जमकर किया, जो नरेंद्र मोदी सरकार के कामकाज से खुश नहीं हैं। @AamAadmiParty ने अपने ऑफिशियल ट्वीटर हैंडल से ट्वीट करके पूछा कि नरेंद्र मोदी सरकार के पास जब पूरा बहुमत है तो फिर महिला आरक्षण जैसे महत्वपूर्ण बिलों को क्यों नहीं पास किया गया? इसी पार्टी के समर्थकों ने केंद्र सरकार से इसी तरह के सवालों की झड़ी लगा दी, मसलन महाराष्ट्र सरकार का टॉल फ्री का वादा क्या हुआ? इस हैशटैग पर केंद्र सरकार के सवा तीन साल के कार्यकाल पर सवाल उठाते हुए ट्वीटर यूजर्स ने पूछा है कि स्टेशन, रोड, पुल, सुरक्षा जैसे हर मोर्चे पर जब सरकार फेल रही है तो फिर पैसा कहां जा रहा है? स्वच्छता अभियान पर काम से ज्यादा विज्ञापन पर पैसे खर्च करने को लेकर भी यूजर्स ने तीखे सवाल किए हैं। विजयादशमी पर प्रधानमंत्री के हाथों रावण दहन में धनुष टूट जाने की ख़बर को लेकर एक यूजर ने इस हैशटैग पर ट्वीट किया है कि ये धनुष नहीं, देश की अर्थव्यवस्था की कमर टूटी है।                                   रावण को मारने से पहले टूट गया मोदी का धनुष, हाथ से तीर चलाकर बुराई को हराया                                                                              यूजर्स ने उत्तर प्रदेश में अपराध पर नियंत्रण कब होगा, इसपर भी सवाल किया है। एक यूजर ने तो यहां तक लिखा है कि इंडिया में कोई सरकार ही नहीं है! हर साल करोड़ों रोजगार के प्रधानमंत्री के वादे के पूरा न होने को लेकर भी सवाल किए गए हैं तो कुछ यूजर्स ने देश की जीडीपी में आई गिरावट पर सवाल उठाए हैं। इसी हैशटैग पर गंगा सफाई और स्मार्ट सिटी के निर्माण की स्टेटस रिपोर्ट भी मांगी गई है। मध्यप्रदेश में बिना परीक्षा दिए पास करने की खबर का हवाला देते हुए इसे एक और व्यापमं घोटाला बताकर सरकार से जवाब मांगा गया है। मीडिया की भूमिका को लेकर भी इस हैशटैग पर यूजर्स ने सवाल किए। उत्पादन घटने और श्रमिकों के बेरोजगार होने को लेकर छपी खबरों को पोस्ट करते हुए भी इस हैशटैग पर बड़ी संख्या में ट्वीट किए गए। केंद्र सरकार की ट्रॉलिंग का जवाब देने के लिए सरकार समर्थक यूजर्स भी मैदान में कूदे, जिन्होंने ट्वीट किए कि जो लोग इस हैशटैग को ट्रेंड करा रहे हैं वो बेकरार और भ्रष्ट हैं।    

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का जन्मदिन भी सुबह से टॉप ट्रेंड करता रहा। हिंदी और अंग्रेजी दोनों हैशटैग का इस्तेमाल करते हुए बड़ी संख्या में ट्वीटर यूजर्स ने राष्ट्रपति को जन्मदिन की बधाई दी। भाजपा  @BJP4India मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री  @ChouhanShivraj ने ट्वीट किया-राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविन्द जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई। आपके मार्गदर्शन में हम अंत्योदय का लक्ष्य प्राप्त करें। केंद्रीय मंत्री @PrakashJavdekar ने ट्वीट किया-राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद जी के जन्मदिवस पर उन्हें हार्दिक शुभकामनाएं। आपके स्वस्थ जीवन व दीर्घायु के लिए ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ। केंद्रीय मंत्री  @nstomar, सांसद @ramkripalMP , बीजेपी नेता @BSKoshyari  समेत बड़ी संख्या में यूजर्स ने हिंदी हैशटैग के जरिये जन्मदिन के बधाई संदेश पोस्ट किए।Ramnath Kovind इंग्लिश हैशटैग पर भी बड़ी संख्या में ट्वीटर पर शुभकामनाएं दी गईं। @BJP4India, केंद्रीय मंत्री  @nitin_gadkari , @girirajsinghbjp , @AnanthKumar_BJP,  गुजरात के सीएम  @vijayrupanibjp , @jualoram , @SidarthNSingh , पत्रकार  @RajatSharmaLive और /@IBC24News समेत ज्यादातर न्यूज चैनल्स और न्यूज पेपर्स ने अपने ट्वीटर हैंडल्स से बधाई संदेश पोस्ट किए हैं।

 राष्ट्रपति के तौर पर पहला जन्मदिन मना रहे रामनाथ कोविंद, मोदी, नीतीश ने दी बधाई

दक्षिण भारत के मशहूर अभिनेता लीजेंड शिवाजी गणेशन की जयंती पर इतनी बड़ी संख्या में ट्वीट और रिट्वीट हुए कि  #SivajiGanesan  हैशटैग टॉप ट्रेंड करने लगा। चेन्नई में आज शिवाजी गणेशन मेमोरियल के उदघाटन अवसर पर फिल्म अभिनेता रजनीकांत और कमल हासन के एक साथ वाली तस्वीरें भी इस हैशटैग पर पोस्ट की गई। इन दोनों अभिनेताओं के शिवाजी गणेशन वाली तस्वीरों को बड़ी संख्या में रिट्वीट्स मिले। शिवाजी गणेशन की प्रतिमा, उनपर लिखे गए लेखों के लिंक्स भी इस हैशटैग पर यूजर्स को खींचते रहे। तमिल और अंग्रेजी में किए गए ट्वीट्स में कुछ यूजर्स ने शिवाजी गणेशन की पूजा करने की तस्वीरें भी पोस्ट की।

दक्षिण के लीजेंड्री एक्टर शिवाजी गणेशन की जयंती पर सोशल मीडिया में बधाइयों का तांता

 गंगा संरक्षण को लेकर  RallyForRivers अभियान भी ट्वीटर पर टॉप ट्रेंडिंग में शामिल रहा। सदगुरु, बाबा रामदेव के संदेश और गंगा संरक्षण को लेकर उनकी अपील के साथ-साथ इस मुहिम से जुड़े युवाओं के संदेश के पोस्ट ट्वीट किए गए। हरिद्वार में नदियों के संरक्षण को लेकर अपनी तरह की ये 19वीं रैली है, जिसमें बड़ी संख्या में लोगों ने भाग लिया। इस हैशटैग पर @rallyforrivers हैंडल से कई ट्वीट्स किए गए, जिनमें से एक में बीएसएफ जवानों को सदगुरु के साथ तस्वीर भी दिखाई गई है।


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

IBC24 SwarnaSharda Scholarship 2018

Related News