News

शिवराज के गृह जिले में दबंगों ने दलितों को पीटा, गांव में आने से भी डर रहे दलित

Created at - October 8, 2017, 6:38 pm
Modified at - October 8, 2017, 6:38 pm

 

देश आजाद हुए कई दशक हो गए मगर आज भी सामाजिक बुराई छुआछूत का दंश ग्रामों में दलितों के लिए असहनीय पीड़ा दायक साबित हो रहा है, सरकार और प्रशासन कई कानून के द्वारा दलितों को ताकतवर बनाने मे गली है मगर दबंग अपनी दबंगई से बाज नही आ रहे है। मप्र के सीहोर में दलितों पर दबंगो का आतंक बढ़ता ही जा रहा है, यहां के एक ग्राम में एक दलित की फसल काटने न आने पर दबंगों ने जमकर पिटाई कर दी, दोनों घायल अपना उपचार जिला मुख्यालय पर करा रहे है और दबंगों के डर से ग्राम भी नही जा पा रहे है। पुलिस मामले में सिर्फ जांच जारी रखने का रटा रटाया जवाब दे रही है।

दलितों को मंदिर से भगाया, जड़ा ताला, प्रशासन दे रहा दंडात्मक कार्यवाही की घुट्टी

सीहोर जिले के ग्राम महोडिया में रहीने वाले दलित इन दिनों दबंगों के आतंक से खासे भयभीत है, डरे और सहमे दलित अब गांव जाने से भी डर रहे है। बताया गया है की दबंगो ने एक दलित का हाथ तोड़ दिया जबकि दूसरा भी घायल है।

दबंग ने दलित छात्रा से उठवाया मैला

उन्होंने बताया की गावं में पीने के पानी को लेकर भी उनसे भेदभाव किया जा रहा है, जाति सूचक शब्दों का भी दबंग खुलेआम इस्तेमाल करते है। गौरतलब है की सीहोर सीएम शिवराज सिंह का गृह जिला है और ग्राम विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आता है।

दबंगों ने काटी दलित महिला की नाक

 


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

Related News