रायपुर News

छत्तीसगढ़ में पेट्रोल-डीजल पर वैट नहीं घटाएगी सरकार..

Last Modified - October 10, 2017, 12:26 pm

पेट्रोल-डीज़ल पर वैट नहीं घटाएगी प्रदेश सरकार

रायपुर: पेट्रोल-डीज़ल के दामों में लगातार इजाफा होने से प्रदेश के लोगों का बजट बिगड़ा हुआ है. केंद्र सरकार की अपील के बाद छत्तीसगढ़ में भी उम्मीद जगी थी प्रदेश सरकार वैट में कटौती करेगी. लेकिन प्रदेश के वाणिज्यकर मंत्री अमर अग्रवाल ने साफ मना कर दिया है कि प्रदेश में पहले से ही वैट कम है. इसलिए वैट में और कटौती नहीं की जा सकती है.

ये भी पढ़ें- गुजरात: पेट्रोल-डीज़ल के दाम घटे, वैट में 4% की कटौती 

आपको बतादें हाल ही में गुजरात सरकार ने अपने वैट में 4 फीसदी कटौती कर वहां की जनता को महंगाई की बोझ से कुछ राहत दी है. छत्तीसगढ़ सरकार से भी उम्मीद थी की वैट में कटौती करती है तो महंगाई कुछ कम होगी.  

ये भी पढ़ें- 13 अक्टूबर को बंद रहेंगे देशभर के पेट्रोल पंप

छत्तीसगढ़ में पेट्रोल- डीजल की मौजूदा कीमत में 28.93 फीसदी वैट जुड़ा हुआ है। केंद्र सरकार और भाजपा राष्ट्रीय संगठन के अपील के बाद यहां इसमें पांच फीसदी कमी की उम्मीद की जा रही थी। इससे दोनों पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों में करीब 3 से 5 स्र्पए प्रति लीटर कमी आने की उम्मीद की जा रही थी।

ये भी पढ़ें- शिवराज ने दिए पेट्रोल-डीजल पर वेट कम करने के संकेत

राज्य की वित्तीय स्थिति बेहतर है, लेकिन विभिन्न योजनाओं की वजह से वित्तीय भार बढ़ रहा है। इसी महीने सरकार ने धान बोनस बांटने के लिए 2100 करोड़ रुपए का कर्ज लिया है। अगले महीने से स्मार्ट फोन बांटने की तैयारी है, जिसमें 1200 करोड़ के खर्च का अनुमान है।

 

वेब डेस्क, IBC24

Trending News

Related News