News

बोनस तिहार कार्यक्रम से घर पहुंचने के पहले ही किसानों के खातों में पहुंचेगी बोनस राशि - रमन

Last Modified - October 10, 2017, 1:29 pm

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह Dr Raman Singh ने आज बालोद ज़िले के 92,615 किसानों को 134 करोड़ रुपये की बोनस राशि बटन दबाकर उनके खातों में भेजी। बोनस तिहार कार्यक्रम के तहत गुण्डेरदेही में आयोजित जनसभा में मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में छत्तीसगढ़ की भाजपा Bjp Chhattisgarh सरकार की योजनाओं की उपलब्धियां गिनाने के साथ-साथ प्रधानमंत्री Narendra Modi की भी जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि राज्य में भाजपा सरकार किसानों के ही कारण बनी और सरकार हमेशा हर सुख-दुख में किसानों के साथ है।

अनुपम खेर कुरूद में छात्र-छात्राओं को देंगे सफलता का मूल मंत्र

किसानों के लिए बोनस तिहार को त्योहार बताते हुए मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि छत्तीसगढ़ कांग्रेस के नेता जबतक किसानों को बोनस नहीं मिला था, तबतक इसे लेकर रोज शोर मचा रहे थे कि बोनस नहीं मिला, बोनस नहीं मिला, अब सबके चेहरे फ्यूज़ हैं। कांग्रेस ने कभी किसानों को बोनस नहीं दिया, लेकिन जब हम बोनस दे रहे हैं तो वो दुखी हो रहे हैं। डॉ. रमन सिंह ने कहा कि उनकी और केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार किसानों, मजदूरों की सरकार है। उज्ज्वला योजना के तहत बालोद में 40 हजार गैस सिलेंडर वितरित किए जाने की जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि राज्य में 36 लाख गैस सिलेंडर गरीब परिवारों की बहनों को दिया जाना है, जिनमें से 14 लाख दिए जा चुके हैं और 22 लाख सिलेंडर और बांटे जाने हैं, जिसके बाद हर साल पांच हजार से ज्यादा पेड़ कटने से बच सकेंगे।

छत्तीसगढ़ में पेट्रोल-डीजल पर वैट नहीं घटाएगी सरकार..

स्वच्छ भारत अभियान में बालोद की भागीदारी पर बधाई देते हुए उन्होंने कहा कि ये जिला खुले में शौच से मुक्त हो चुका है, जिसके लिए सभी पंचायत प्रतिनिधि बधाई के पात्र हैं। मुख्यमंत्री ने बोनस तिहार अभियान के बारे में बताया कि 3 अक्टूबर से वो लगातार किसानों के खातों में बोनस पहुंचाने में जुटे हैं और किसानों के इस त्योहार में भाग लेने हर जिले में जा रहे हैं।

 

Trending News

Related News