News

भोपाल से गिरफ्तार हवाला कारोबारियों का है पाकिस्तान से कनेक्शन...

Last Modified - October 16, 2017, 11:50 am

पुलिस गिरफ्त में आए दो हवाला कारोबारी अशोक और दयानंद के बारे में चैकाने वाले खुलासे हुए हैं। दोनांे हवाला कारोबारियों का पाकिस्तानी कनेक्शन निकल कर सामने आया है। 80 लाख की मौटी रकम मुंबई में हवाला के जरिए भेजने की कोशिश करने वाले दोनों हवाला कारोबारी पिछले लंबे समय से वीजा नियमों का उल्लघन कर भोपाल में रह रहे थे। भोपाल पुलिस के मुताबिक दोनों हवाला कारोबारी पाकिस्तान के सिंध प्रांत के हैं और वीजा पर भोपाल आए थे। अशोक पिछले दो साल से और दयानंद सन 1991 से भोपाल में रह रहे थे।

मध्यप्रदेश में 500 करोड़ रुपए के हवाला रैकेट का खुलासा

एएसपी राजेश सिंह भदौरिया के मुताबिक वीजा नियमों में साफ है कि जो भी दूसरे देश से आकर रह रहा है उसको बिना परमीशन शहर छोड़ने की अनुमती नहीं है। लेकिन ये दोनों हवाला कारोबारी मुंबई, दिल्ली और कई राज्यों में अवैध तरीके से जा चुके हैं। इसके अलावा वीजा पर आया व्यक्ति आपराधिक मामलों में लिप्त होता है तो उसके खिलाफ फोर्नर एक्ट के तहत कार्रवाई की जाती है। पुलिस के मुताबिक पाकिस्तान से आए इन दोनों आरोपियों से पाकिस्तानी कनेक्शन के खुलासे के बाद कई एंगल पर काम किया जा रहा है।

आतंक के आका हाफिस सईद के आगे नतमस्तक पाकिस्तानी सियासत, खत्म होगी नजरबंदी

आरोपियों से पूछताछ में कई खुलासे भी हो सकते हैं। पुलिस के मुताबिक आरोपियों ने वीजा वैलिडिटी खत्म होने के बाद रीन्यू के लिए आवेदन दिया था। ऐसे में अब इन दोनों आरोपियों का आपराधिक रिकार्ड फाइल किया जाएगा। और फोर्नर एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी। वहीं ये भी पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि हवाला कारोबार के आका पाकिस्तान में बैठकर भारत की अर्थव्यवस्था को तो नुकसान नहीं पहुंचा रहे।


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

IBC24 SwarnaSharda Scholarship 2018

Related News