News

मां-बेटी के भावनात्मक संबंधों की कहानी है सीक्रेट सुपरस्टार

Last Modified - October 18, 2017, 4:37 pm

मां-बेटी के भावनात्मक संबंधों की कहानी है  सीक्रेट सुपरस्टार 

 

मुख्य कलाकार: ज़ायरा वसीम, मेहर विज़, आमिर ख़ान आदि।

निर्देशक: अद्वैत चंदन।

निर्माता: आमिर ख़ान, किरण राव।

 दिल को छू लेने वाली फ़िल्में सीक्रेट सुपरस्टार बॉक्स ऑफिस पर आज  दस्तक दे चुकि है  एक ऐसी फ़िल्म जो ना सिर्फ आपके दिल को छू जाती है, बल्कि आपकी ज़िंदगी का हिस्सा भी बन जाती है। ऐसी ही एक फ़िल्म इस हफ्ते आपके सामने आई है जी हाँ हम बात कर रहे हैं सीक्रेट सुपरस्टार'  इंसिया की। फ़िल्म आपको सपनों को हक़ीक़त में बदलने का एक नया रास्ता दिखायेगी। इस फिल्म के  निर्देशक अद्वैत चंदन ने अपनी डेब्यू फ़िल्म में ही वह परचम लहराने में सफल रहे हैं, जो एक मंझा हुआ फ़िल्ममेकर ही कर सकता है!

 

कहानी कुछ ऐसी है - वड़ोदरा में रहने वाला 1 निम्न मध्यम वर्गीय मुस्लिम परिवार है। जिसमें पिता एक अति गुस्सैल हिंसक प्रवृत्ति का इंजीनियर जबकि मां एक हाउसवाइफ है। एक ऐसी मां जो अपने पति द्वारा मारपीट को अपने जीवन का एक हिस्सा स्वीकार कर चुकी है। इनकी एक प्यारी सी बेटी है इंसिया। इंसिया का एक छोटा भाई भी है।  बहरहाल, इंसिया को बचपन से संगीत का और गाने का शौक है। वह जब गाती है तो उसकी आत्मा उसके गाने में साफ नज़र आती है। लेकिन, उसके पिता उसके संगीत के खिलाफ हैं। ऐसे में किस तरह इंसिया अपने संगीत को छुपाकर दुनिया के सामने लाती है और किस तरह से उसके सपने पूरे होते हैं, इसी केंद्रीय विचार के इर्द-गिर्द अद्वैत ने अपनी कहानी को खूबसूरती से बुना है।

 

वैसे तो पूरी फ़िल्म ही लाजवाब है मगर कैमरे  में जिन दृश्यों को बहुत अच्छी तरह से कैद किया गया है उनमे एक  दृश्य उससे भी कई आगे निकल जाते हैं। जैसे- जब पहली बार इंसिया अपना पासवर्ड चिंतन को बताती है तो उस दृश्य में न सिर्फ निर्देशक की पकड़ दिखती है बल्कि दोनों ही अभिनेताओं की इंतेहा भी दिखती है। एक दूसरे दृश्य में इंसिया के पिता उसकी मां को मार रहे होते हैं और उसका छोटा भाई उस से डरा हुआ लिपटा हुआ है, उस दृश्य में दर्शकों की आत्मा कांप जाती है। साथ ही डायरेक्टर की बेहतर कल्पना शीलता दिखाई पड़ती है 

लिजेंट सुपर स्टार आमिर ख़ान ज़ाहिर तौर पर अपने अलग ही अंदाज इस फिल्म  जिसे पहली झलक  में  उनका आती  खंडाल  वाला लुक जो दर्शकों को हंसा भी रहा है और भा भी रहा है।  इंसिया के किरदार में ज़ायरा वसीम पूरी तरह से छा जाती हैं। मां के किरदार में मेहर विज़ ने भी उम्दा अभिनय किया है। कुल मिलाकर मां-बेटी के इस भावनाओं के तूफान से आप बच नहीं सकते!  फिल्म का संगीत भी दिल को छूने वाला है सपने रे और मेरी प्यारी अम्मी दर्शको की ताली खींचने में सफल रहे 

निर्देशक अद्वैत चंदन ने वाकई शानदार सिनेमा गढ़ा है।  सपने देखने वाले हर उस दिल के लिए जो किसी बंधन में नही बंधता..यह फ़िल्म 'सीक्रेट सुपरस्टार' ज़रूर देखी जानी चाहिए।

 

 रेटिंग: चार (4) स्टार

 

अवधि: 2 घंटे 30 मिनट

Trending News

Related News