News

फेसबुक लाइव लेकर आया नया फीचर

Last Modified - October 21, 2017, 2:22 pm

 

 सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक लाइव का इस्तेमाल आम लोगों से लेकर अभिनेता और नेता तक सब कर रहे हैं। वहीं, काफी समय से कंपनी एक के बाद एक फीचर्स को शामिल कर अपने यूजर्स के लिए लाइव को और मजेदार बनाने में लगी हुई है. बता दें कि अब फेसबुक लाइव वीडियो के दौरान कंपनी ने स्क्रीन शेयरिंग सपोर्ट फीचर को पेश किया है। 

जानकारी के अनुसार, फेसबुक लाइव के दौरान कंप्यूटर पर एक बटन दिया गया है, जिससे यूजर्स अपने कंप्यूटर की स्क्रीन को शेयर कर सकते हैं। इसके लिए यूजर्स को फेसबुक स्क्रीन शेयरिंग ब्राउजर एक्सटेंशन को अपने क्रोम ब्राउजर में इंस्टॉल करने की जरुरत पड़ेगी। आपको बता दें की फेसबुक ने लाइव में वीडियो के साथ-साथ कुछ समय पहले ऑडियो का भी फीचर ऐड किया था। यह फेसबुक एप्प में गो लाइव फीचर के अंदर ही वीडियो के ऑप्शन के साथ दिया गया है इसके साथ ही फेसबुक ने अपने नए फीचर न्यूज फीड 'एक्सप्लोर' को पेश किया  है। इस फीचर में यूजर उन पेजों का कॉन्टेंट देख सकेंगे जिन्हें वे फॉलो नहीं करते। यह इंस्टाग्राम के सर्च फील्ड की तरह होगा। बता दें कि यह फीचर सबसे पहले फेसबुक के मोबाइल एप्प में उपलब्ध था, लेकिन अब यह डेस्कटॉप पर भी मौजूद होगा। डेस्कटॉप पर बाईं तरफ के साइडबार में 'एक्सप्लोर' नाम के सेक्शन में यह न्यूज फीड मौजूद होगी। 

 

जानकारी के लिए बता दें कि मोबाइल पर एक्स्प्लोर फीड 'मोर' मेन्यू में मिलती है। इसमें यूजर वह कॉन्टेंट भी देख सकेंगें। जिससे संबंधित पेज या लोगों को वे फॉलो नहीं करते हैं। इसका सबसे बडा लक्ष्य यह है कि साइट पर यूजर ज्यादा देर तक बने रहें। ऐसा होने पर फेसबुक कॉन्टेंट के बीच में यूजरों को ज्यादा ऐड देखने के मिलेंगी। इन एेडस से फेसबुक अधिक कमाई सकेगा।  

 

 

Trending News

Related News