News

गुजरात चुनाव में गब्बर के बाद आईएस और आईएसआई की एंट्री

Created at - October 28, 2017, 1:39 pm
Modified at - October 28, 2017, 1:39 pm

गुजरात में दिसंबर में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक पार्टियों के बीच दिलचस्प घमासान चल रहा है, जो सोशल मीडिया प्लेटफार्म्स पर भी चटखारे लेकर देखे-पढे जा रहे हैं। नौबत ये है कि राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोपों के दौरान जुमलों के साथ-साथ बॉलीवुड फिल्मों के मशहूर किरदार के साथ-साथ आतंकवादी संगठनों के भी नाम धड़ल्ले से लिए जा रहे हैं। 

वैसे तो चुनाव विधानसभा के हैं, लेकिन चुनावी घमासान में गब्बर सिंह की भी जमकर चर्चा हुई। हुआ यूं कि जीएसटी को लेकर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गुजरात में नई परिभाषा गढ़ दी और इस टैक्स को कारोबारियों के खौफ से जोड़ते हुए गब्बर सिंह टैक्स का नाम दे दिया।

गब्बर सिंह बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्म शोले का डाकू था, जिसे अमज़द ख़ान ने जीवंत किया था। आज भी ये फिल्म और इसके किरदारों के नाम दर्शकों के जेहन में ज़िंदा है, इसलिए राहुल गांधी का ये तंज सोशल मीडिया पर काफी चर्चा में रहा।

ये भी पढ़ें- गब्बर सिंह टैक्स है जीएसटी-राहुल गांधी

गब्बर की एंट्री के बाद नई एंट्री हुई, आंतकवादी संगठन ISIS की और इस बार निशाने पर आए गुजरात से राज्यसभा सांसद, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार और पार्टी के वरिष्ठ रणनीतिकार माने जाने वाले अहमद पटेल। गुजरात में ISIS के दो कथित आतंकवादी हमले की साज़िश के आरोप में गिरफ्तार किए गए। ये उस अस्पताल के कर्मचारी थे, जिसके ट्रस्टी पहले अहमद पटेल रह चुके थे। 

ये भी पढ़ें- गुजरात के चुनावी दंगल में टेरर पॉलिटिक्स

 इसके बाद बीजेपी समर्थकों ने ट्वीटर पर हैशटैग #CongressWithTerrorists का इस्तेमाल करते हुए कांग्रेस को जमकर ट्रॉल किया।

देखें ट्वीट-

 

 

 

गब्बर और आईएस की एंट्री के बाद कांग्रेस और बीजेपी के बीच बराबरी पर चल रहे मुकाबले के अगले दौर में एक और एंट्री हुई है और ये है पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI (आईएसआई) की। दरअसल, मध्य प्रदेश भाजपा के नेता पर पिछले दिनों आईएसआई के जासूस होने के आरोप लगे थे। जब अहमद पटेल पर बीजेपी ने ISIS को लेकर हमला बोला तो कांग्रेस का जवाबी हमला आया। 

कांग्रेस समर्थकों ने ISI जासूस होने के आरोपी बीजेपी के ध्रुव सक्सेना की तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट हैशटैग #GarjegaGujarat पर करनी शुरू कर दी, जिसमें उसे मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ मंच साझा करते दिखाया गया है।

देखें ट्वीट-


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

IBC24 SwarnaSharda Scholarship 2018

Related News