रायपुर News

IBC24 पर सेक्स सीडी के सच का बड़ा ख़ुलासा

Last Modified - October 28, 2017, 7:25 pm

 

 रायपुर। छत्तसीगढ़ के सेक्स सीडी कांड में एक नया मोड़ आ गया है। मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के न्यूज़ चैनल IBC24 ने आज शाम एक बड़े खुलासे में ये दिखाया कि जो सीडी वायरल हुई है, वो असली सीडी नहीं है।

 

चैनल ने दो अलग-अलग सीडी की क्लिपिंग्स दिखाते हुए बताया कि दोनों सीडी में एक ही कमरे, एक ही बेड, एक ही ड्रेसिंग टेबल, एक ही जैसे मेकअप के सामान होने के बावजूद दो अलग-अलग चेहरे थे।

 

जो सीडी वायरल हुई है, उसमें छत्तीसगढ़ सरकार के मंत्री राजेश मूणत का चेहरा दिख रहा है, जबकि चैनल ने अपने खुलासे में जो सीडी दिखाई है, उसमें किसी दूसरे शख्स का चेहरा है। इस खुलासे के दौरान ही रायपुर पुलिस सीडी की कॉपी लेने के लिए IBC24 के दफ्तर पहुंच गई।

 

IBC24 के लाइव खुलासे के दौरान एडिटर इन चीफ रविकांत मित्तल ने कहा कि असली सीडी 13 मिनट की है, जबकि वायरल सीडी 1 मिनट 32 सेकंड की है। जो सीडी वायरल हुई, उसमें रोटोस्कोपी तकनीक के जरिये चेहरा बदला गया है।

 

इस तकनीक का इस्तेमाल वीडियो में चेहरा बदलने के लिए किया जाता है, जो आमतौर पर फिल्मों में इस्तेमाल की जाती है। न्यूज़ चैनल ने हालांकि अपने खुलासे के दौरान ये बार-बार साफ किया कि न तो असली सीडी की जांच की गई है और न ही वायरल सीडी की ही जांच हुई है। 

 

न्यूज़ चैनल पर इस सच का खुलासा होते ही बीजेपी समर्थक जश्न मनाने में जुट गए। बीजेपी के प्रवक्ता और विधायक श्रीचंद सुंदरानी ने कहा कि हर कोई सच पहले से जानता था और अब IBC24 ने अपने खुलासे से इसे साबित कर दिया है। 

 

 

वेब डेस्क, IBC24

Trending News

Related News