News

मध्यप्रदेश में छात्रसंघ चुुनाव के लिए वोटिंग, 533 कॉलेजों में मतदान

Last Modified - October 30, 2017, 3:35 pm

मध्य प्रदेश में छात्रसंघ चुनाव के लिए वोटिंग जारी है. प्रदेश के करीब 533 कॉलेजों में मतदान जारी है. जिन कॉलेजी में मतदान संपन्न हो गई है वहां से नतीजे भी आने शुरू हो गए हैं. शाम तक अंतिम परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे.

भोपाल के बेनजीर कॉलेज में 34 सीटों पर मतदान हुआ। 18 में NSUI जीती और 12 ABVP के  सीआर जीते। स्टेट लॉ कॉलेज में 14 CR में से 11 ABVP और 3  NSUI ने जीती।

दतिया के पीजी कॉलेज छात्र संघ चुनाव में आठ सीटों पर हुआ मतदान, सात सीटों पर NSUI का कब्जा, एक सीट विद्यार्थी परिषद ने जीती

डबरा छात्रसंघ चुनाव में एबीव्हीपी का क़ब्ज़ा,चारों पदों पर निर्बिरोध चुने गये पदाधिकारी,अध्यक्ष रानू रावत,उपाध्यक्ष लवप्रताप गुर्जर,सचिब रूबी शाक्य ओर सहसचिब पद पर बंदना रावत निर्बाचित,

जीते उम्मीदवारों का शपथ ग्रहण भी कल ही करा दिया जाएगा. चुनाव में शासन ने सभी पदों पर छात्राओं को 50 फीसदी आरक्षण का प्रावधान किया है. 

ये भी पढ़ें- भिलाई के नेहरु नगर में चल रहा था जिस्मफरोशी का धंधा, 3 लड़कियों समेत 7 गिरफ्तार

चुनाव के मद्देनजर पूरे प्रदेश में सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम किये गए हैं. सुबह 8 बजे से 10 बजे तक कक्षा प्रतिनिधि यानी सीआर के लिए मतदान जारी है.

ये भी पढ़ें- भूपेश बघेल के बंगले में BJYM कार्यकर्ताओं ने फेंके जूते और गोबर

 

जबकि 12 बजे तक चुने गए सीआर की एक साथ सूची जारी होगी. इसके बाद चुने गए सीआर अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव और सहसचिव के लिए नामांकन कर सकेंगे. साढ़े तीन बजे से इन पदों के लिए मतदान होगा.

 

छात्रसंघ चुनाव के दौरान हुआ हंगामा 

ब़ड़वानी: सेंधवा में छात्र संगठन चुनाव को लेकर हंगामा,अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद में कॉलेज के प्रोफेसर अवाया का किया पुतला दहन,साथ ही अपने सारे सी आर को चुनावी प्रक्रिया से बाहर निकालकर किया मतदान

जबलपुर- छात्र संघ चुनाव, रानी दुर्गावती विश्विद्यालय में हंगामा, आमने सामने हुए ABVP और NSUI कार्यकर्ता, पुलिस ने किया हल्का बलप्रयोग और लाठीचार्ज।

 

 

 

वेब डेस्क, IBC24

 

Trending News

Related News