News

दूसरी शादी बनी सफलता की सीढ़ी

Created at - November 1, 2017, 4:26 pm
Modified at - November 1, 2017, 4:26 pm

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में रिश्ते बनते बिगड़ते रहते है। लेकिन इन सब में एक बात गौर करने वाली है कि इस इंडस्ट्री में अपनी सेकंड इनिंग करने वाले कपल ज्यादा खुश है इसकी वजह ये भी एक हो सकती है की उन्हें रिश्तो को निभाने की परिपक्वता आ जाती है या फिर दूसरी शादी के बाद ही ये अपनी ज़िंदगी जीना शुरू करते है। फिल्म इंडस्ट्री में दूसरी शादी करना पुरानी परम्परा रही है सायरा बानो -दिलीप कुमार ,धर्मेंद्र -हेमा मालिनी ,गुरु दत्त -गीता दत्त और भी इस तरह के कपल रहे जिन्होंने अपनी दूसरी शादी को लोगो के सामने मिशाल पेश की। इन दिनों बॉलीवुड में दूसरे शादी के बाद ख़ुशी से जीने वाले कपल की तादात ज्यादा दिखाई दे रही है। आज हम आपको मिलवाएंगे ऐसे ही हैप्पी सेकंड इनिंग जोड़ियों से -

मान्यता  और संजय दत्ता का नाम दूसरी शादी  के बेस्ट   जोड़ियों में गिना जाता है मान्यता संजय की तीसरी पत्नी है दोनों की मुलाकात भी इत्तफाक से हुई   अभिनेता संजय दत्त की जिंदगी विवादों से भरी रही है, कभी अपनी शादियों को लेकर तो कभी अफेयर और जेल जाने तक उनकी जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव आए, उनकी जिंदगी में सबसे खास हैं उनकी पत्नी मान्यता दत्त जिन्होंने बुरे वक्त में भी हमेशा उनका साथ दिया।फिल्म इंडस्ट्री में मान्यता सारा खान के नाम से जानी जाती थीं, 2003 में प्रकाश झा का फिल्म 'गंगाजल' में उन्हें एक आइटम नबंर करने का मौका मिला, जिसके बाद उन्हे मान्यता नाम मिला 2006  में संजय दत्त का एक वीडियो सामने आया, जिसमें उनके साथ एक लड़की नजर आ रही थी, जिसे संजय ये  बोलकर अपने दोस्तों से मिलवा रहे थे कि वो उनकी गर्लफ्रेंड है और वो जल्द ही शादी करने वाले है।उसके बाद  संजय करियर हो या पर्सनल जिंदगी सबपर मान्यता का कब्जा रहा  वो हर फैसला उनसे पूछकर लेते थे। जब संजय को पहली बार   बेल मिली, तो मान्यता हर वक्त उनके साथ नजर आईं। संजय को कुछ दिन की ही बेल मिली थी, इस दौरान वो कई मंदिरों में गए जहां उनके साथ मान्यता भी नजर आतीं।11 फरवरी 2008 को मान्यता और संजय ने हिंदू रिति रिवाज से शादी कर ली.आज मान्यता और संजय के दो बच्चे है जिन्हे संजय बेहद प्यार करते है यहाँ तक की वे बीच बीच में अपनी फिल्म की शूट में भी लेकर जाते  हैं।

आमिर खान और किरण राव की जोड़ी बॉलिवुड में खास जोड़ियों में गिनी जाती है किरण और आमिर की मुलाकात लगान  फिल्म की शूटिंग के दौरान हुई उस वक्त किरण आशुतोष की असिस्टेंट थी। किरण की जिम्मेदारी आमिर को सेट तक ले जाने की थी जिस दौरान वे अच्छे दोस्त बन गए और जिस वक्त आमिर पर पारिवारिक संकट आया तो किरण ने उन्हें बेहद सपोट किया उनके बीच एक मजबूत रिश्ता बन गया प्यार का 2005 में दोनों की दोस्ती शादी के बंधन में बंध गयी। इन्हे आज बॉलीवुड की सक्सेस जोड़ियों में गिना जाता है। किरण बताती है की जब वे स्कूल में थी उस समय उन्होंने आमिर खान की फिल्म कयामत से कयामत तक देख कर उनकी दीवानी हो गयी थी और उन्होंने सपने में भी ये नहीं सोचा था की ये दीवानगी कभी शादी में परिणित होगी। 

सैफ और करीना-की जोड़ी को बॉलीवुड की रॉयल जोड़ियों में गिना जाता है करीना सैफ की दूसरी पत्नी है उनकी पहली पत्नी अमृता सिंह थी जिससे उन्होंने  शादी के  बाद तलाक दे दिया। तलाक की वजह इटालियन मॉडल रोज़ा को मन जाता है.इसी बीच  सैफ और करीना की मुलाकात फिल्म टशन के सेट पर हुई दोनों के बीच प्यार का टशन स्टार्ट हुआ और फिर बॉलीवुड के इस अवेटेड कपल ने 2012 में शादी कर ली। आज करीना सैफ की बेटी सारा अली खान की अच्छी दोस्त वे हर वक्त एक दूसरे से सलाह लेती रहती हैं सैफ से आधी उम्र की होने के बाद भी करीना ने अपने रिश्ते को बेहद मजबूती से संभाला है और अब  बेटे तैमूर के आने से इस रिश्ते में और प्रगाढ़ता देखी जा रही है। 

बॉलीवुड की ऊ लाला गर्ल विद्या बालन और सिदार्थ रॉय कपूर भी दूसरी शादी खुश जोड़ियों में गिने जाते है। इसके साथ ही साथ बंगाली बाला बिपाशा बासु कारण सिंह ,खंडाल गर्ल रानी मुखर्जी आदित्य चोपड़ा भी दूसरी शादी के सफल जोड़ियों में गिने जाते है। 

ibc 24 डेस्क से रेणु नंदी 

---------

-


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

IBC24 SwarnaSharda Scholarship 2018

Related News