रायपुर News

छत्तीसगढ़ लिख रहा विकास की गाथा, विकास का मानक बना-योगी आदित्यनाथ

Last Modified - November 13, 2017, 5:19 pm

रायपुर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज छत्तीसगढ़ की राजधानी में प्रदेश के विकास का जमकर बखान किया। योगी आदित्यानथ ने कहा कि छत्तीसगढ़ विकास की गाथा रच रहा है और यहां हो रहे विकास ने इस प्रदेश को सभी राज्यों में मानक बना दिया है। उन्होंने विश्वास जताया कि बीजेपी को चौथी बार भी जनता का आशीर्वाद मिलेगा।

योगी आदित्यनाथ ने छत्तीसगढ़ बीजेपी संगठन को चुनावी मंत्र भी दिया, उन्होंने कहा कि एक साल के बाद छ्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव है तो इसकी तैयारी हम सबको (भाजपा) अभी से करनी होगी. योगी आदित्यनाथ ने मंत्र दिया कि दुश्मन की कमज़ोरी आंकने की बजाय समाज के अंतिम व्यक्ति को भाजपा संगठन से जोड़ें.

ऐतिहासिक तथ्यों में छेड़छाड़ राष्ट्रद्रोह से कम नहीं- योगी आदित्यनाथ

यूपी सीएम ने केंद्र सरकार की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए कहा कि कुछ ‎लोग पूछते हैं कि 3 साल में मोदी ने क्या दिया? अच्छे दिन कब आएंगे? आज देश के गरीब के घर बिजली आ जाती है तो यही अच्छा दिन है. सिर पर छत मिल जाये तो यही अच्छा दिन है. गरीबों का खाता खुल जाए, तो यही अच्छा दिन है. कांग्रेस जब थी तो बिजली का कनेक्शन नहीं मिलता था. रसोई गैस की कीमत क्या होती है घर की महिलाएं जानती थी. 5 करोड़ घरों में रसोई गैस पहुंचाना बड़ी बात है. इसे मोदी जी ने समझा. इसके पहले की सरकार नहीं समझ पाई. ‎हर गरीब को राशन मिलना चाहिए इस पीड़ा को कांग्रेस नहीं समझ पाई इसे डॉ रमन सिंह ने समझा.

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ‎सत्ता अच्छी भी है बुरी भी है. जब सत्ता व्यक्ति पर हावी हो जाता है तो यह बुरी हो जाती है, लेकिन सत्ता जब कल्याणकारी हो तो अच्छी होती है. देश को पहले की सरकारों ने लूटा ही नही बल्कि नोचा है. कांग्रेस पर हमला बोलते हुए योगी ने कहा कि ‎कांग्रेस ने देश की मूलभावना के साथ खिलवाड़ किया. अपने स्वार्थ के लिए देश को जाति के नाम पर विभाजित किया. कहीं आतंकवाद, कहीं अलगाववाद, कहीं नक्सलवाद को जन्म दिया, जिसकी कीमत देश आज भी चुका रहा है.  ‎इस दुर्व्यवस्था के लिए कांग्रेस जिम्मेदार है. आज मोदी, डॉ रमन सिंह बीजेपी की सरकारें अब इसे ठीक करने के लिए प्रयासरत है. क्योकि हम जाति नहीं देखते. हमारा धर्म है राष्ट्रधर्म. आम जनता की सेवा के लिए अपने आप को हमने अर्पित किया है.

योगी आदित्यनाथ हमारे भांजे लगते हैं- धरमलाल कौशिक

योगी ने कहा कि ‎छत्तीसगढ़ हम सबके लिए बहुत जरूरी है. डॉ रमन सिंह के नेतृत्व में बीजेपी रोज़ नये पायदान पर चढ़ते हुए देश के सामने आदर्श राज्य के रूप में खड़ा हुआ है.  ‎हम गेहूं खरीदना चाहते थे. लेकिन उत्तरप्रदेश की नौकरशाही ने कभी काम किया नहीं था. प्रशासन कहता था हमारे पास तंत्र ही नही है. मैंने राष्ट्रीय अध्यक्ष से चर्चा की. उन्होंने कहा डॉ रमन सिंह से चर्चा करो. मैंने चर्चा की. सीएम ने कहा एक टीम भेज दो. यूपी में 5 लाख टन गेहूं भी सरकार ने नहीं खरीदा था लेकिन बीजेपी की सरकार बनने के बाद 35 लाख मीट्रिक टन गेहूं किसानों से समर्थन मूल्य पर खरीदा.

योगी ने कहा कि ‎राजीव गांधी कहते थे मैं एक रुपया भेजता हूँ नीचे दस पैसा भी नहीं पहुंचता है. आज मोदी जी एक रुपया भेजते है तो एक रुपया ही नीचे पहुँचता है. क्योकि डिजिटलाइजेशन के जरिये मॉनिटरिंग होती है. उन्होंने कहा कि ‎आज देश की आवश्यकता बीजेपी है.

वेड डेस्क, IBC24

Trending News

Related News