रायपुर News

भगवान राम पहले ननिहाल आते हैं, फिर जन्मभूमि जाते हैं-योगी आदित्यनाथ

Last Modified - November 13, 2017, 5:40 pm

 

रायपुर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने छत्तीसगढ़ की राजधानी में कई कार्यक्रमों में भाग लिया। इसी दौरान उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश में  सीएम का दायित्व संभालने के पहले वे फरवरी में रायपुर आए थे क्योंकि यहां भगवान श्रीराम का ननिहाल है। रायपुर में वीआईपी चौक से एयरपोर्ट के रास्ते पर स्थित श्रीराम मंदिर का जिक्र करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यहां भगवान राम के भव्य मंदिर का निर्माण कार्य किया गया था। भगवान राम की कृपा रही और भव्य मंदिर यहां बना. योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मान्यता यही है कि भगवान श्रीराम पहले अपने ननिहाल आते हैं और ननिहाल से जन्मभूमि जाते हैं। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ‎भगवान राम दिवाली के पहले अयोध्या गए थे। यूपी सीएम ने कहा कि उन्हें फिर अयोध्या जाना है, लेकिन छत्तीसगढ़ का आमंत्रण मिला तो मैं अपने आप को रोक नहीं पाया,  अब यहां से होकर अयोध्या जाऊंगा.

ये भी पढ़ें-योगी आदित्यनाथ हमारे भांजे लगते हैं-कौशिक 

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ की पहचान कौशल के रूप में की गई है और भगवान श्रीराम की मां कौशल्या यहीं की थीं। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में इसी साल भव्य श्रीराम मंदिर का निर्माण पूरा किया गया है। 

योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस की पूर्व सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि पहले की सरकार आयोध्या जाने से डरती थी, वहां का नाम भी लेना नहीं चाहती थी। उन्होंने कहा कि कुछ लोग सोच भी सकते हैं कि हम (भाजपा) सत्ता में आये हैं तो भय की वजह से नहीं जाएंगे, लेकिन हमें तो कोई भय नहीं है. ‎इस बार हमने दिवाली का आयोजन अयोध्या में धूमधाम से सम्पन्न किया.  योगी ने कहा कि संसार में सबसे अच्छी कृति कुछ मानी गई है तो रामराज्य को माना गया. जहां ना कोई भूखा है और ना ही भयभीत है. वह एक आदर्श व्यवस्था है.

ये भी पढ़ें-छत्तीसगढ़ लिख रहा विकास की गाथा, विकास का मानक बना-योगी आदित्यनाथ

वेब डेस्क, IBC24

Trending News

Related News