रायपुर News

परमिट के पेंच में फंसी छत्तीसगढ़ से उत्तरप्रदेश बस सेवा

Last Modified - November 14, 2017, 3:34 pm

छत्तीसगढ़ से उत्तरप्रदेश के लिए सीधी बस सेवा की योजना तकनीकी पेंच में फंस गई है । दरअसल यूपी में हाईवे पर सिर्फ राज्य परिवहन निगम की बसें ही चलती हैं, ऐसे में दोनों राज्यों के बीच परमिट का अनुबंध अटक गया है । हालांकि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ जल्द ही राह निकालने और रायपुर से अयोध्या तक की सीधी बस सेवा शुरू कराने का भरोसा दिला रहे हैं ।

ये भी पढ़ें- फीचर फिल्म ‘बृजमोहन अमर रहे’ का पोस्टर रिलीज़

छत्तीसगढ़ से उत्तरप्रदेश के लिए अंतर्राज्यीय बस सेवा मुहैया कराने की कवायद दोनों राज्यों के बीच परमिट करार नहीं होने के चलते अटक गई है । दरअसल यूपी में केवल राज्य परिवहन निगम की बसें चलती है, यहां हाईवे पर निगम के अलावा निजी बसें नहीं चल सकतीं । जबकि मध्यप्रदेश से छत्तीसगढ़ के अलग होने के बाद राज्य परिवहन निगम को भंग कर दिया गया. ऐसे में उत्तरप्रदेश और छत्तीसगढ़ के बीच बसों के संचालन का अनुबंध नहीं हो पा रहा है । 

ये भी पढ़ें- किन्नरों की ज़िंदगी पर जान डालते कलाकार

अगर यूपी और छत्तीसगढ़ के बीच सहमति बन जाए , तो रायपुर, बिलासपुर, अंबिकापुर, रायगढ़, जशपुर से उत्तरप्रदेश के बनारस , इलाहाबाद, शक्तिनगर, रॉबर्टसन , गोरखपुर, आजमगढ़ , बलिया , गाजीपुर और लखनऊ के साथ-साथ अयोध्या तक के लिए सीधी बस सेवा मौजूद होगी । खास बात ये है, कि इस मसले पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का रुख बेहद सकारात्मक है । 

ये भी पढ़ें- सीहोर में आदमखोर बाघ ने किया बच्चे का शिकार

उम्मीद है , कि जल्द ही ये समस्या सुलझ जाएगी , और आने वाले दिनों में लोगों को राजधानी समेत कई शहरों से उत्तरप्रदेश के सभी हिस्सों के लिए सीधी बस सेवा का फायदा मिलेगा  । 

 

वेब डेस्क, IBC24

Trending News

Related News