रायपुर News

डायबिटीज डे पर छत्तीसगढ़ में बना एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड

Last Modified - November 15, 2017, 10:06 am

डायबिटीज डे पर छत्तीसगढ़ में एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बना है। प्रदेश के सभी जिलों में आज छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग और निजी नर्सिंग होम के साथ समाजसेवी संस्थाओं के सहयोग से डायबिटीज टेस्ट का आयोजन किया गया। जिसके तहत सभी जिला अस्पताल, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में शुगर टेस्ट शिविर आयोजित किए गए।

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ में आज से समर्थन मूल्य पर शुरू होगी धान खरीदी

इस तरह पूरे प्रदेश में 6 लाख 68 हजार 204 लोगों ने शुगर टेस्ट कराया। इस तरह छत्तीसगढ़ में एक ही दिन में सबसे ज्यादा लोगों के शुगर टेस्ट का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया गया है। आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ ने ब्रिटेन के रोटरी क्लब की ओर से बनाए गए वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ा है। जिसमें एक लाख 26 हजार लोगों ने शुगर टेस्ट कराया था।

ये भी पढ़ें- बस्तर में जड़ मजबूत करने में लगे जोगी

रायपुर में पुरानी बस्ती इलाके के खो-खो पारा में स्थित शहरी स्वास्थ्य केंद्र में भी जांच शिविर लगाया गया। जहां स्वास्थ्य मंत्री अजय चंद्राकर और कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने इस शिविर का शुभारंभ किया और ख़ुद भी शुगर और ब्लड प्रेशर की जांच कराई।

ये भी पढ़ें- फीचर फिल्म ‘बृजमोहन अमर रहे’ का पोस्टर रिलीज़

दोनों का ब्लड प्रेशर नॉर्मल निकला। इस मौके पर बृजमोहन अग्रवाल ने चुटकी लेते हुए कहा कि उनका ब्लड प्रेशर तो नॉर्मल है, लेकिन उनकी वजह से कई लोगों का ब्लड प्रेशर बढ़ जाता है।

 

वेब डेस्क, IBC24

Trending News

Related News