News

भारत में ट्विटर के टॉप 5 महारथी, नरेंद्र मोदी महानायक से काफी आगे

Created at - November 16, 2017, 1:38 pm
Modified at - November 16, 2017, 1:38 pm

वेब डेस्क। एक दौर था, जब अभिनेता की फैन फॉलोइंग यानी प्रशंसकों की संख्या ज्यादा हुआ करती थी। नेता को देखने-सुनने के लिए जितनी भीड़ नहीं जुटती थी, उससे ज्यादा फिल्म स्टार्स की एक झलक के लिए लोग उमड़ते थे। हाल के वर्षों तक जनता की भीड़ जुटाने के लिए ज्यादातर राजनीतिक पार्टियां लोकप्रिय बॉलीवुड कलाकारों को बुलाया करते थे, लेकिन अब ये सब बदलता जा रहा है। सोशल मीडिया की बढ़ती लोकप्रियता और नरेंद्र मोदी के प्रशंसकों की बढ़ती संख्या ने अभिनेताओं को कहीं पीछे छोड़ दिया है। नेता हों या अभिनेता या कोई भी बड़ी हस्ती, उनके ट्विटर हैंडल बन चुके हैं उनकी पहचान। प्रधानमंत्री बनने से पहले @narendramodi ट्विटर पर बॉलीवुड सुपर स्टार्स अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान से पीछे थे, लेकिन अब वो हैं सबसे आगे, सबसे अव्वल। आइए हम आपको बताते हैं कि ट्वीटर पर सबसे लोकप्रिय भारतीयों में कौन हैं सबसे अव्वल? शीर्ष पांच में कौन-कौन से नाम हैं शुमार?

ये भी देखें— अमिताभ हुए दुर्घटना के शिकार

कहने की ज़रूरत नहीं कि नरेंद्र मोदी भारत में ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलो की जाने वाली शख्सियतों में अव्वल हैं। उनके फॉलोअर्स की संख्या 36.7 मीलियन यानी 3 करोड़ 67 लाख है। हम आपको बताते चलें कि फेसबुक पर फॉलो किए जाने वाले दुनिया भर के नेताओं में नरेंद्र मोदी नंबर वन पर हैं।

भारत में टॉप फाइव ट्विटर एक्टिव हस्तियों में दूसरे नंबर पर हैं  बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन। वैसे हाल तक @SrBachchan सबसे अव्वल थे, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें फॉलोअर्स की संख्या के मामले में पीछे छोड़ दिया। फिलहाल अमिताभ के फॉलोअर्स की संख्या है 31.1 मीलियन यानी 3 करोड़ 11 लाख। 

ये भी देखें— मैं लिखता हूं, इसलिए जवानी मेरी है – अमिताभ बच्चन

ट्विटर पर तीसरे नंबर पर हैं किंग खान यानी शाहरुख खान, जो अमिताभ बच्चन को कड़ी टक्कर दे रहे हैं। @iamsrk के 30.3 मीलियन यानी 3 करोड़ 3 लाख फॉलोअर्स हैं। उनके बाद चौथे स्थान पर बॉलीवुड के दबंग खान यानी सलमान खान हैं। @BeingSalmanKhan के फॉलोअर्स 27.9 मीलियन यानी 2 करोड़ 79 लाख हैं। 

ये भी पढ़ें- किंग खान के घर सितारों का मजमा

नंबर 2,3 और 4 पर बॉलीवुड का कब्जा है, लेकिन पांचवें पर जो नाम है, वो चौंकाने वाला है क्योंकि यहां पर है PMO . ये करिश्मा पहली बार हुआ है जब प्रधानमंत्री कार्यालय ट्विटर पर फॉलो किए जाने वालों में टॉप 5 में देखा जा रहा है। न सिर्फ @PMOIndia नंबर 5 पर है बल्कि इसके फॉलोअर्स भी कम नहीं हैं, इनकी संख्या 2 करोड़ 26 लाख लोग हैं। अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके प्रधानमंत्री कार्यालय के फॉलोअर्स मिला दिए जाएं तो ये संख्या साढे पांच करोड़ के पार पहुंच जाती है। खास बात ये है कि भारत में अभी भी फेसबुक की तुलना में ट्विटर पर यूजर्स की संख्या कम है, ऐसे में ये संख्या काफी आकर्षक है।

अंत में एक और बड़ा नाम, जो टॉप 5 में जगह बनाने से चूक गया और छठे नंबर पर फिसल गया, वो भी आपको बता देते हैं। तो भारत में ट्विटर पर फॉलो किए जाने वालों में छठे नंबर पर हैं मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से मशहूर बॉलीवुड एक्टर आमिर खान

अर्जुन सिंह, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

Related News