News

मोदी कैबिनेट के फैसले, बेघर, आम आदमी और किसानों को राहत

Last Modified - November 16, 2017, 5:53 pm

 

नई दिल्ली। गुरूवार को हुई केंद्रीय कैबिनेट बैठक में आम आदमी को राहत देने वाले कई फैसले लिए गए। 2022 तक सभी को घर देने की महत्वकांशी योजना के तहत घर खरीदने वालों को मिलने वाले ब्याज का दायरा बड़ा दिया गया। इसी के साथ घर के लिए मिलने वाले स्पेस एरिया भी बढ़ा दिया गया। कैबिनेट ने घर बनाने के लिए मिलने वाले 90 सेंटीमीटर एरिया को बढ़ाकर 120 सेंटीमीटर कर दिया है।

वर्ल्ड मीडिया डे पर राहुल का सवाल, आप नरेंद्र मोदी से सवाल क्यों नहीं पूछते ?

इतना ही नहीं केंद्रीय कैबिनेट ने किसानों के लिए विदेश के दरवाजे भी खोल दिए है। केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बताया कि कैबिनेट ने दालों के निर्यात पर गले प्रतिबंधों को भी शिथिल कर दिया है। किसानों को अपने उत्पाद बेचने के लिए अधिक स्त्रोत मिलने चाहिए ताकी वे अपनी मेहनत उत्पाद के लिए सही मार्केट और सही मूल्य तय कर सकें। माना जा रहा है यह फैसला सरकार की 2022 तक किसानों की आय दुगनी करने की योजना के में बड़े स्तर पर मदद पहुंचाने वाला है।

हर हर महादेव एप, पोर्न साइट खोलते ही बजने लगेगा भजन

इससे किसानों को व्यापारियों की मनमानी से भी छुटकारा मिलेगा। इसी के साथ जीएसटी का मुनाफा आम लोगों तक नहीं पहुंचाने वाले व्यापारियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए भी कमर कस ली है। बैठक में मुनाफा विरोधी अखिल भारतीय समिति को स्थामित करने को हरी झंडी दे दी गई है। इससे मुनाफाखोर व्यापारियों पर शिकंजा कसने में मदद होगी। 

 

वेब डेस्क, IBC24

Trending News

Related News