News

कोलकाता टेस्ट: पहला दिन बारिश ने धोया, भारत को झटके पर झटका

Last Modified - November 16, 2017, 8:10 pm

 

कोलकाताभारत और श्रीलंका के बीच शुरू हुई तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच कोलकाता के एतिहासिक मैदान ईडन गार्डन पर खेला जा रहा है। बारिश के कारण देरी से शुरू हुए मैच में श्रीलंका ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। बारिश प्रभावित मैच के पहले दिन भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपने तीन अहम विकेट मात्र 17 रनों के स्कोर पर गवा दिए। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और के एल राहुल की जोड़ी को मैच की पहली गेंट पर गेंदबाज लकमल ने तोड़ दी। मैच की पहली ही गेंद पर पवेलियन लौटे राहुल के बाद मोर्चा संभालने आए कप्तान विराट कोहली

दूसरे छोर से पारी संभाल रहे शिखर धवन कप्तान का ज्यादा देर साथ नहीं निभा पाए और बाहर जाती गेंद को छेड़ने का खामियाजा अपना विकेट गंवाकर चुकाया। जिसके बाद एक बार फिर बारिश ने मैच रोका, लेकिन कुछ समय बाद ही मैच फिर शुरू हो गया। मैच शुरू होने के कुछ ही समय के बाद लकमल ने एक बार फिर अपनी धारदार गेंदबाजी का परिचय देते हुए कप्तान विराट कोहली को एलबीडब्ल्यू कर दिया। इसी के साथ भारतीय टीम को झटके पर झटका लगता रहा।

मैं कोई रोबोट नहीं चाहो तो चमड़ी काटकर देख लो, खून ही निकलेगा - विराट

श्रीलंका की टीम ने मैदान की पस्थितियों का भरपूर फायदा उठाया और भारत के खिलाफ अपना पहला मैच खेल रहे तेज गेंदबाज लकमल का पूरा उपयोग किया लकमल इसमें सफल भी रहे उन्होंने मजबूत भारतीय टीम का टाॅप आॅर्डर लगभग ध्वस्त कर दिया। मैच खत्म होने तक भारतीय टीम का स्कोर 11.5 ओवर में 17 रन था। चेतेश्वर पुजारा 8 और अजिंक्य रहाणे 0 के साथ दूसरे दिन के मैच में टीम को संभालने की कोशिश जरूर करेंगे।

 

अमन वर्मा, IBC24

Trending News

Related News