News

छत्तीसगढ़ में सूखे का जायज़ा लेगी केंद्र की टीम

Last Modified - November 17, 2017, 9:23 am

छत्तीसगढ़ में सूखे का जायजा लेने के लिए आज केंद्र की टीम रायपुर पहुंच रही है। 10 सदस्यीय टीम प्रदेश के सूखाग्रस्त तहसीलों का दौरा करेगी और बारिश ना होने या फिर असमय बारिश होने से फसल को होने वाले नुकसान को देखेगी। केंद्रीय अध्ययन दल सुबह वाली फ्लाइट से रायपुर पहुंचेगी और तीन दिनों तक दौरा कर अपनी रिपोर्ट तैयार करेगी।

ये भी पढ़ें- रायपुर में आज केंद्रीय नीति आयोग की टीम

ये भी पढ़ें- सुप्रीम कोर्ट ने छग सरकार से मांगी अगस्ता वेस्टलैंड सौदे के दस्तावेज

इसी रिपोर्ट पर छत्तीसगढ़ को सूखा राहत पैकेज की मिलने वाली राशि निर्भर करेगी। केंद्रीय अध्ययन दल वापस लौटने से पहले मुख्य सचिव के साथ भी चर्चा करेगी। आपको बता दें कि इस साल में प्रदेश में कम बारिश होने के बाद सरकार ने 21 जिलों के 96 तहसीलों को सूखाग्रस्त घोषित कर दिया था। फिर, केंद्र से 4101 करोड़ रुपये के सूखा राहत पैकेज की मांग की थी।

ये भी पढ़ें- दुनिया की पहली डिजिटल पिल,दवा की मात्रा का रखेगी ध्यान

ये भी पढ़ें- बीजेपी नेता की कार पर अंधाधुंध फायरिंग

लेकिन केंद्र सरकार राज्य सरकार की रिपोर्ट को अधूरा बताते हुए फिर से दोबारा रिपोर्ट भेजने को कहा। राज्य सरकार ने दूसरी बार भी वही रिपोर्ट भेज दी।

ये भी पढ़ें- whatsapp का झगड़ा पहुंचा थाने, दो लड़कियों पर FIR दर्ज

साथ ही, केंद्र से आग्रह भी किया कि चाहे तो खुद अपनी टीम भेजकर वास्तविक स्थिति का आंकलन कर ले। उसी के बाद केंद्र की ये टीम पहुंच रही है। केंद्र सरकार अपने मापदंड पर केवल 45 तहसील को ही सूखाग्रस्त मान रहा है। 

 

वेब डेस्क, IBC24

 

वेब डेस्क, IBC24

Trending News

Related News