News

हमारे सुधारों को मिली अंतरराष्ट्रीय मान्यता - अरुण जेटली

Last Modified - November 17, 2017, 1:28 pm

दिल्ली। भारतीय अर्थव्यवस्था को लेकर अमेरिकी रेटिंग एजेंसी मूडीज की रेटिंग में सुधार से गदगद केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली ने अब से थोड़ी देर पहले एक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित कर अपनी व नरेंद्र मोदी सरकार की जमकर पीठ थपथपाई।

ये भी देखें- मूडीज रेटिंग में अर्थव्यवस्था का सुधरा मूड, मोदी सरकार गदगद

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि पिछले साल में भारत की अर्थव्यवस्था तेज़ी के साथ आगे बढ़ी है। इसी का नतीजा है कि विश्व बैंक की रेटिंग में भी सुधार हुआ है और अब 13 साल बाद भारत को रेटिंग अपग्रेड मिला है।

अरुण जेटली ने विपक्ष की ओर से नोटबंदी और जीएसटी को लेकर किए जा रहे हमलों की ओर परोक्ष रूप से इशारा करते हुए कहा कि जिन लोगों के दिमाग में भारत की सुधार प्रक्रिया को लेकर कोई संदेह है, उन्हें अब गंभीरता के साथ अपनी स्थिति का आत्मनिरीक्षण करना होगा।

आपको बता दें कि विपक्षी दलों, खासकर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गुजरात चुनाव प्रचार के दौरान नोटबंदी और जीएसटी को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार के कदमों को सवालों के घेरे में खड़ा किया है।

ये भी देखें - राहुल गांधी का मोदी सरकार पर हमला, कहा खाली करो सिंहासन

अभी 8 नवंबर को कांग्रेस ने नोटबंदी के फैसले के एक साल पूरा होने पर राष्ट्रव्यापी काला दिवस का आयोजन किया था, जिसके जवाब में बीजेपी ने उसी दिन कालाधन विरोधी दिवस मनाया था।

ये भी देखें - 8 नवंबर को विपक्ष के काला दिवस पर अरुण जेटली का तंज

अब पहले ईज़ ऑफ डूइंग बिज़नेस पर वर्ल्ड बैंक की रेटिंग में भारत के 130 से 100 नंबर पर आने और अब मूडीज की रेटिंग में सुधार के बाद नरेंद्र मोदी सरकार को विपक्ष के हमलों का जवाब देने के लिए पुख्ता आधार मिल गया है। दिल्ली में हुई प्रेस कांफ्रेंस में वित्त मंत्री अरुण जेटली ने मूडीज रेटिंग Baa2 से अपग्रेड करके Baa3 किए जाने का जिक्र करते हुए कहा कि 13 वर्षों के बाद  भारतीय अर्थव्यवस्था को मूडीज का अपग्रेड मिला है, ऐसा अपग्रेड सुधार के लिए उठाए गए सकारात्मक कदमों के बाद ही मिलता है। उन्होंने कहा कि आज सुधारों को अंतरराष्ट्रीय मान्यता मिली है।

 

वेब डेस्क, IBC24

Trending News

Related News