News

दक्षिण बस्तर को मिली पहली एक्सप्रेस ट्रेन

Last Modified - November 20, 2017, 3:44 pm

दक्षिण बस्तर को पहली एक्सप्रेस ट्रेन की सौगात सोमवार मिली, बस्तर सांसद दिनेश कश्यप, आदिमजाति कल्याण मंत्री केदार कश्यप एवं विधायक संतोष बाफना ने हरी झण्डी दिखाकर ट्रेन को किरंदुल रवाना किया, इस मौके पर जगदलपुर रेलवे स्टेशन पर बड़ी तादाद में लोग मौजूद थे, गौरतलब है, कि ओवरनाईट एक्सप्रेस 1 अप्रैल 2017 को यह एक्सप्रेस ट्रेन जगदलपुर से विशाखापटनम के बीच चलाई जा रही थी, जिसे बढ़ाकर अब किरंदुल तक किया गया है, इससे दक्षिण बस्तर के दन्तेवाड़ा जिले को एक्सप्रेस ट्रेन की सौगात मिली है। यह पहली एक्सप्रेस ट्रेन है, जो इस इलाके में चलेगी।

गवर्नेंस के मानकों में छत्तीसगढ़ को मिला तीसरा स्थान,आर्थिक सुधार में 8वां

दन्तेवाड़ा जिला भी अब एक्सप्रेस ट्रेन की सुविधा से जुड़ गया हैं, सिर्फ 7 महिने पहले विशाखापटनम से जगदलपुर तक शुरू हुई एक्सप्रेस ट्रेन को दन्तेवाड़ा के किरंदुल स्टेशन तक बढ़ा दिया गया है, के.के. रेलमार्ग पर यह अंतिम रेल्वे स्टेशन है, और दक्षिण बस्तर में अकेला रेलमार्ग भी, जहां केवल पैसेंजर ट्रेन ही चला करती थी, यह इलाका सबसे ज्यादा नक्सल प्रभावित भी है, जगदलपुर में बड़ा कार्यक्रम आयोजित कर रेल्वे अधिकारी कर्माचरी के भारतीय जनता पार्टी के सांसद, मंत्री और विधायक ने हरी झण्डी दिखाकर ट्रेन रवाना किया।

1 अक्टूबर से स्मार्ट कार्ड से 50 हजार का इलाज

दक्षिण पूर्व रेल्वे वाल्टेयर मंडल के डीआरएम ने भी कहा, कि चूंकि इलाका नक्सल प्रभावित है, इसलिए एक्सप्रेस ट्रेन को इस रूट पर बढ़ाये जाने का फैसला पुलिस के सहयोग से लिया गया हैं, स्थानीय पुलिस रेल्वे ट्रेक को सुरक्षा प्रदान करेगी, और इस ट्रेन से दक्षिण बस्तर के लोगो को फायदा होगा। इस ट्रेन की शुरूआत होने से दक्षिण बस्तर इलाके के लोग दक्षिण भारत से सीधे जुड़ जायेगे, किरंदुल से जगदलपुर के बीच में 55 किलोमीटर दूरी पर 3 स्टापेज भी बनाये गये हैं।

 

वेब डेस्क, IBC24

 

Trending News

Related News