News

ठंडे से बचाएगा बैटरी वाला कोट

Last Modified - November 21, 2017, 11:38 am

ठंडे इलाके पर टूर करते समय कई बार सर्दी के एक दम से बढ़ने पर मुसाफिर की छाती व पीठ को ठंड लग जाती है जो बीमारी का सबब बनती है। इसी बात पर ध्यान देते हुए जैकेट निर्माता कम्पनी रवीन ने एक ऐसी जैकेट बनाई है जो ठंड के बढ़ने पर शरीर को गर्माहट देने में मदद करेगी। इस रूग्ड जैकेट के चैस्ट, बैक और कफ्स पर हीटिड कोर्स लगी हैं जिन्हें बैटरी के साथ कनैक्ट किया गया है। जरूरत पड़ने पर जैकेट इन एलीमैंट्स को गर्म कर देती है जिससे शरीर को गर्मी मिलती है.

वॉटर और विंड रजिस्टैंट

इस जैकेट को खास तौर पर वाटर और विंड रैसिस्टैंट बनाया गया है यानी आप किसी भी मौसम में बिना चिन्ता किए इसे आसानी से उपयोग कर सकते हैं। इसके निर्माताओं ने जानकारी देते हुए बताया है कि बाइक चलाते समय हवा से बचने के लिए इसका उपयोग किया जा सकता है.

10050 mAh की कर्वड बैटरी

रूग्ड जैकेट में 10050 mAh क्षमता से लैस खास कर्वड बैटरी लगाई गई है जिसे एक बार फुल चार्ज कर 90 मिनट तक चलाया जा सकता है। इस जैकेट को 12 V इनपुट चार्जर से चार्ज किया जा सकता है.

3 हीटिंग मोड्स

रूग्ड जैकेट में 3 हीटिंग मोड्स लो, मीडियम और हाई दिए गए हैं जो जरूरत के मुताबिक हीट को सैट करने में मदद करते हैं। हाई मोड से इस जैकेट को 2.2 घंटे, मीडियम से 3.5 घंटे व लो से 6.5 घंटे उपयोग किया जा सकता है

मोबाइल चार्जिंग पोर्ट्स

इस जैकेट में बनाई गई दो पॉकेट्स में मोबाइल चार्जिंग पोर्ट्स दिए गए हैं जो जरूरत पड़ने पर किसी भी जगह फोन की बैटरी को चार्ज करने में मदद करेंगे। इसके निर्माताओं ने इसे 100 प्रतिशत वाशेबल कहा है यानी इसके गंदे या मैले होने पर आप बैटरी को निकाल कर इसे घर में भी धो कर साफ कर सकते हैं.

बैटरी लैवल इंडीकेटर

इस जैकेट में बैटरी की जानकारी देने के लिए बैटरी लैवल इंडीकेटर लगे हैं जो आपको यह बताने में मदद करते हैं कि जैकेट को और कितनी देर गर्म किया जा सकता है। उम्मीद की जा रही है कि इसे सितम्बर 2018 तक 199 डॉलर (लगभग 12,923 रुपए) में बिक्री के लिए उपलब्ध किया जाएगा, वहीं बैटरी के बिना इसकी कीमत 169 डॉलर (लगभग 10,974 रुपए) होने का अनुमान है. 

 


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

IBC24 SwarnaSharda Scholarship 2018

Related News